Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK: 30 साल बाद भी वनडे वर्ल्डकप में भारत का दबादबा जारी, लगातार 8वीं बार पाकिस्तान को धूल चटाई

India vs Pakistan Highlights: वर्ल्डकप 2023 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर जीत की हैट्रिक पूरी की. पाक के खिलाफ वनडे वर्ल्डकप में भारत की यह 8वीं जीत है.

Latest News
IND vs PAK: 30 साल बाद भी वनडे वर्ल्डकप में भारत का दबादबा जारी, लगातार 8वीं बार पाकिस्तान ��को धूल चटाई

ind vs pak highlights world cup 2023 india beat pakistan in ahmedabad rohit sharma jarprit bumrah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वनडे वर्ल्डकप 2023 के अपने तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में हरा दिया. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और उन्हें 200 के पहले समेट दिया. भारत के लिए बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की और पांचों गेंदबाजों को 2-2 विकेट मिले. 192 रन के लक्ष्य को टीम ने आसानी से हासिल कर लिया और 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया. वनडे वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की यह लगातार 8वीं जीत हैं. 1992 से लेकर अब तक भारत ने लगातार पाकिस्तान को हराया है. 

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा से छक्के खाने के बाद हारिस रऊफ की हालत पर भज्जी को आया तरस, जानें क्या कहा

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम के कप्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तानी ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत की लेकिन मोहम्मद सिराज ने भारतीय टीम को 8वें ओवर में पहला झटका दिया और कुछ देर बाद हार्दिक पंड्या ने इमाम उल हक को आउट कर दिया. अच्छी शुरुआत के बाद पाकिस्तान ने 73 के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए. इसके बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान की पारी संभाली और टीम को 150 के पार पहुंचा दिया. 

बाबर और रिजवान के अलावा नहीं चला कोई पाकिस्तानी

दोनों जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान 300 के पार जाएगा. हालांकि ऐसा हुआ नहीं और 154 के स्कोर पर बाबर आजम को आउट कर टीम इंडिया की वापसी कराई और उसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को समेटने में देर नहीं की. पाकिस्तान 191 रन पर ऑलआउट हो गई. रिजवान 49 और बाबर आजम 51 रन बनाकर आउठ हुए. पाकिस्तान के आखिरी 7 में से 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए और भारत के सामने सिर्फ 192 रन का लक्ष्य रख पाए. 

रोहित ने रच चेज को बनाया एकतरफा

192 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने धमाकेदार शुरुआत की. शुभमन गिल 11 गेंदों में 4 चौके लगाकर 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद रोहित शर्मा औऱ विराट कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की पिटाई शुरू की. विराट कोहली 16 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि दूसरे छोर पर रोहित शर्मा का बल्ला गरज रहा था और उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया. रोहित शर्मा 86 रन बनाकर आउट हुए तो श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने टीम इंडिया को कोई और झटका नहीं लगने दिया और भारत को 31वें ओवर में शानदार जीत दिला दी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement