Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK Hockey Match: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को चटाई धूल, धांसू अंदाज में ली सेमीफाइनल में एंट्री

Asian Champions Trophy 2024: भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है.

Latest News
IND vs PAK Hockey Match: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को चटाई धूल, धांसू अंदाज में ली सेमीफाइनल में एंट्री

कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दागे दोनों गोल.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में भारतीय हॉकी टीम का विजयरथ जारी है. शनिवार (14 सितंबर) को चीन के हुलुनबुइर में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 2-1 से धूल चटा दी है. इस टूर्नामेंट में यह भारत की लगातार पांचवीं जीत रही. दोनों गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दागे. 'सरपंच साहब' ने 13वें और 19वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया. पाकिस्तान की ओर से इकलौता गोल अहमद नदीम ने किया.

टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में ली धांसू एंट्री

भारत और पाकिस्तान की टीमें पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी थी. लीग स्टेज में टीम इंडिया का यह आखिरी मुकाबला था और उसने अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में धांसू एंट्री ली है. एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 का सेमीफाइनल और फाइनल क्रमश: 16 और 17 सितंबर को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं. भारत डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर उतरा है. 

पाकिस्तान ने दी कांटे की टक्कर

भारतीय हॉकी टीम 2016 के बाद से पाकिस्तान के खिलाफ एक भी मैच नहीं हारी है. हालांकि इस मुकाबले में भारत को पाक टीम ने कड़ी टक्कर दी. 8वें मिनट में अहमद नदीम ने फील्ड गोल कर पाकिस्तान को 1-0 से आगे कर दिया था. पहला क्वार्टर खत्म होने से पहले भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे हरमनप्रीत ने गोल में बदलकर बराबरी दिलाई. दूसरे क्वार्टर के चौथे मिनट में सरपंच साहब हरमनप्रीत सिंह ने फिर से पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागा और भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी. 

इसके बाद तीसरे क्वार्टर में पाकिस्तान ने वापसी की कोशिश की. उसे कई पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन भारतीय डिफेंस ने अच्छा बचाव किया. भारत के पास भी तीसरे क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने के मौके थे, लेकिन वो इसे भुना नहीं पाई. चौथा और अंतिम क्वार्टर भी गोलरहित रहा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement