Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्डकप 2023 की मेजबानी को लेकर पाकिस्तानी कोच ने भारत के खिलाफ उगला जहर, अब ICC लगाएगी क्लास?

वर्ल्ड कप में भारत से हार के बाद बौखलाए पाकिस्तानी कोच मिकी ऑर्थर ने दिया विवादित बयान दिया है और अब आईसीसी इसपर जांच भी करेगी.

वर्ल्डकप 2023 की मेजबानी को लेकर पाकिस्तानी कोच ने भारत के खिलाफ उगला जहर, अब ICC लगाएगी क्लास?

ind vs pak icc review after Pakistani coach mickey arthur gave controversial statement during world cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी- आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच बीते शनिवार 14 अक्टूबर को मुकाबला खेला गया था, इस मैच में टीम इंडिया ने एकतरफा जीत हासिल की. इस शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी कोच मिकी ऑर्थर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को लेकर एक विवादित बयान दिया था. हालांकि अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल उनके विवादित बयान की जांच करेगी. वहीं अगर ऑर्थर को गलत पाया गया, तो उनके खिलाफ एक्शन भी लिया जा सकता है. चलिए जानते हैं कि आईसीसी चैयरमैन ने क्या कहा है. 

आईसीसी चैयरमैन ने कही यह बात

आईसीसी के चैयरमैन ग्रेग बार्क्ले लॉस एंजिल्स ओलंपिक 2028 को लेकर मीडिया से बात कर रहे थे और ऐसे में उनसे मिकी ऑर्थर के बीसीसीआई को लेकर दिए विवादित बयान के बारे में पूछा गया और  उन्होंने इस पर बात करते हुए कहा कि "हर तरह के बड़े इवेंट्स में ऐसी आलोचनाए होती रहती है. अभी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 शुरू ही हुआ है. हम इसका पूरा मामला देखेंगे और इसपर जांच भी करेंगे और साथ ही पाकिस्तानी कोच के बयान की भी जांच होगी. हालांकि मुझे यकीन है कि इस बार वर्ल्ड कप काफी यादगार होगा." 

यह भी पढ़े- 2028 ओलंपिक में क्रिकेट की होगी वापसी, जानें इससे पहले खेलों के महाकुंभ में कब शामिल था ये खेल

भारत से हार के बाद यह बोले थे पाकिस्तानी कोच

वर्ल्ड कप 2023 में भारत के खिलाफ करारी हार के बाद पाकिस्तान कोच मिकी ऑर्थर ने कहा था कि "अगर मैं ऐसा नहीं बोलूंगा, तो लगेगा मैं झूठ कह रहा हूं. यह आईसीसी इवेंट नहीं लग रहा, बल्कि बीसीसीआई इवेंट लग रहा है. जबकि यह बिल्कुल द्विपक्षीय सीरीज जैसा लग रहा है. यह बीसीसीआई के इवेंट की तरह है." ऑर्थर के इस विवादित बयान के बाद क्रिकेट फैंस और पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स नें भी उनपर निशाना साधा था. जबकि ऑर्थर को फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल भी किया था. 

7 विकेट से भारत ने दर्ज की थी जीत

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 12वां मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला गया था, जहां टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 191 रन बनाए और भारत ने उन्हें ऑलआउट कर दिया. टीम इंडिया ने 192 रनों का पीछा करते हुए काफी शानदार शुरुआत की, लेकिन शुभमन गिल जल्द ही पवेलियन लौट गए, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने अपना बल्ला नहीं रोका और 63 गेंदों में 83 रनों की तुफानी पारी खेली. इसके साथ टीम ने 10 ओवर रहते और 7 विकेट से मुकाबले को एकतरफा जीत लिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement