Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK score Updates: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से चटाई धूल, दर्ज की लगातार तीसरी जीत

Ind vs Pak live updates: अहमदाबाद में वर्ल्डकप 2023 के 12वें मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को रौंदकर लगातार तीसरी जीत हासिल की है.

IND vs PAK score Updates: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से चटाई धूल, दर्ज की लगातार तीसरी जीत

India vs Pakistan Live Score

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अहमदाबाब में भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का सिलसिला जारी रखा. पाकिस्तान के 192 रन के लक्ष्य को भारत ने 31वें ओवर में ही हासिल कर लिया. वनडे वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ यह लगातार 8वीं जीत है.  

भारत ने पाकिस्तान को धोया

भारतीय टीम ने 30.3 ओवर में पाकिस्तान के 192 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया. केएल राहुल 19 और श्रेयस अय्यर 53 रन बनाकर नाबाद रहे. 

भारत का स्कोर 150 के पार

अहमदाबाद में भारतीय टीम जीत के करीब है. टीम इंडिया ने 21 ओवर में 151 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा अपने शतक की ओर बढ़ रहे हैं तो अय्यर 35 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं. 

रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का अहमदाबाद में धमाका जारी है. उन्होंने 37 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक जड़ दिया. भारतीय टीम 14 ओवर के बाद 101 रन बना लिए हैं रोहित 52 और श्रेयस 14 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

विराट कोहली भी हुए आउट

भारतीय टीम को दूसरा झटका लग चुका है और अब तक दोनों विकेट बल्लेबाजों की गलती से गिरा है. भारत ने 10 ओवर में 79 रन बनाए हैं और रोहित शर्मा के साथ श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं. 

भारत को गिरा पहला विकेट

भारतीय टीम को आक्रामक शुरुआत देने वाले शुभमन गिल 4 चौके लगाकर पवेलियन लौट गए हैं. उन्होंने 11 गेंदों का सामना किया और भारत को तेजी से 20 के पार पहुंचाया. अब रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रीज पर हैं. 

191 पर ढेर हो गई पाकिस्तान

150 के पार जब पाकिस्तान का स्कोर पहुंचा तो सब उम्मीद कर रहे थे कि उनका स्कोर 300 के आसपास जाएगा लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने वापसी की और पाकिस्तान को 200 के पहले ही समेट दिया. बाबर आजम और रिजवान के अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका और टीम 191 रन पर ऑलआउट हो गई. 

पाकिस्तान की बैटिंग लाइलअप ध्वस्त

पाकिस्तान की बैटिंग लाइनअप पूरी तरह ध्वस्त हो गई है. पाकिस्तान ने 187 के स्कोर पर अपने 8 विकेट गंवा दिए हैं बाबर आजम के आउट होने के बाद लगातार विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी है. 

पाकिस्तान का गिरा 5वां विकेट

भारतीय टीम इस समय अहमदाबाद पर दबदबा बना चुकी है. बाबर आजम के बाद साउद शकील भी आउट हो गए. इसके तुरंत बाद इफ्तिखार अहमद भी पवेलियन लौट गए. इस तरह पाकिस्तान की आधी टीम आउट हो चुकी है और उनके सिर्फ 166 रन बने हैं. 

बाबर को सिराज ने भेजा पवेलियन

बाबर आजम अर्धशतक पूरा करने के बाद ही पवेलियन लौट गए हैं. उन्हें मोहम्मद सिराज ने बोल्ड किया. पाकिस्तान ने 30 ओवर में 156 रन बना लिए हैं और उनके तीन विकेट गिरे हैं. मोहम्मद रिजवान 47 और साउद शकील 1 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

सिराज ने दिलाई पहली सफलता

मोहम्मद सिराज ने भारत को पहली सफलता दिला दी है. उन्होंने पाकिस्तान के ओपनर अब्दुल्लाह शफीक को एलबीडब्ल्यू आउट किया. पहले बैटिंग के लिए बुलाए जाने के बाद पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की थी. मैच के दूसरे ओवर में इमाम उल हक ने सिराज ने को तीन चौके जड़कर तेवर दिखाए. इसके बाद पाकिस्तानी ओपनरों ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए टीम को 7 ओवर में 37 पर पहुंचा दिया था. आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज ने पाकिस्तान को पहला झटका दिया. उनकी नीची रहती गेंद पर शफीक के पास कोई जवाब नहीं था.

भारत को मिली शुरुआत सफलता

भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के दोनों ओपनरों को पवेलियन भेज दिया है. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे इमाम उल हक को विकेट के पीछे लपकवाया. विकेटकीपर केएल राहुल ने बाईं तरफ गोता लगाते हुए जबरदस्त कैच लपका. 

वनडे वर्ल्डकप इतिहास में यह दूसरा मौका है जब पाकिस्तान के खिलाफ भारत रन चेज करेगा.  

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI:

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान : इमाम उल हक, अब्दुल्लाह शफीक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ

म्यूजिक सेरेमनी नहीं हुआ ब्रॉडकास्ट

बीसीसीआई ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि मैच से पहले रंगारंग कार्यक्रम होगा. जिसका लोगों के बीच जबरदस्त उत्साह देखने को मिला था. हालांकि मैच के दिन घोषणा की गई कि म्यूजिक सेरेमनी का ब्रॉडकास्ट नहीं किया जाएगा. यह मैच देखने आए दर्शकों के लिए आयोजित किया गया था.

दोनों टीमें स्टेडियम पहुंचीं 

महामुकाबले के लिए दोनों टीमें स्टेडियम पहुंच चुकी हैं. फैंस की भी लाखों की संख्या में जुट गए हैं. मैच से पहले म्यूजिक सेरेमनी में आयोजित की जाएगी. सुखविंदर सिंह, अरिजीत सिंह और शंकर महादेवन अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे.

भारत बनाम पाकिस्तान - वर्ल्ड की सबसे बड़ी राइवलरी

वर्ल्ड में स्पोर्ट्स की सबसे बड़ी राइवलरी - भारत बनाम पाकिस्तान (Ind vs Pak) क्रिकेट मैच. अब से कुछ ही देर में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होने वाली है. फैंस कल रात से ही स्टेडियम के बाहर वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) के इस सबसे बड़े मुकाबले का गवाह बनने के लिए जुटने लगे थे. भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. स्टार ओपनर शुभमन गिल लगभग फिट हो चुके हैं. कल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था, "शुभमन 99 फीसदी फिट हो चुके हैं." अब देखना है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरते हैं या नहीं.

दोनों टीमों का स्क्वॉड:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्रा जाडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव.

पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम उल हक, अब्दुल्लाह शफीक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, शादाब खान, ओसामा मीर, मोहम्मद नवाज, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रउफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement