Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA: 22 महीनों के बाद एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत और अफ्रीका, जानिए टेस्ट में किस टीम का पलड़ा भारी

IND vs SA 1st Test: भारत और साउथ अफ्रीका करीब 11 महीने बार एक-दूसरे के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं, जहां दोनों टीमें सीरीज को अपने नाम करने की कोशिश करेंगी.

Latest News
IND vs SA: 22 महीनों के बाद एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत और अफ्रीका, जानिए टेस्ट में किस टीम का प��लड़ा भारी

ind vs sa 1st test head to head india vs south africa 2023 virat kohli kagiso rabada
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल यानी 26 दिसंबर को दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जाएगा. भारत और अफ्रीका ने पिछले बार जनवरी 2022 में आखिरी बार कोई टेस्ट मुकाबला खेला था. उसके बाद से दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. पिछली बार तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अफ्रीका ने अपने नाम की थी. हालांकि अब टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में एक बार भी अफ्रीका को उसके में हरा नहीं पाई है. ऐसे में टीम इंडिया इतिहास रचना चाहेगी और अपनी पिछली हार का भी बदला लेना चाहेगी. आइए देखते हैं कि दोनों के एक दूसरे के खिलाफ टेस्ट के आंकड़े कैसे हैं और किस टीम का पलड़ा भारी है. 

यह भी पढ़ें- सेंचुरियन में खेला जाएगा भारत बनाम साउथ अफ्रीका का पहला मैच, जानें पिच रिपोर्ट

भारत और अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर को भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा. इस मैच के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है. टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में साउथ अफ्रीका को उसके घर में एक भी सीरीज नहीं हराई है, लेकिन इस बार टीम हर मुमकिन कोशिश करने वाली है. ऐसे में ये मैच काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि अफ्रीका को उसके घर में मात देना इतना आसान नहीं होगा. 

किस टीम का पलड़ा भारी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अब तक कुल 42 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान अफ्रीका ने 17 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि टीम इंडिया 15 मैच जीती है. इसके अलावा 10 मुकाबले ड्रा पर खत्म हुए हैं. अब देखना ये है कि अफ्रीका अपना दबदबा बनाए रखता है या भारत एक कदम आगे बढ़ेगा. ये मुकाबला काफी रोमांचक होने का दावा कर रहा है, क्योंकि दोनों ही टीमें जीत के लिए हर मुमकिन कोशिश करने वाली है. 

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप के बाद अफ्रीका के सामने उतरेंगे विराट-रोहित, जानें कहां देखें लाइव

टी20, वनडे और अब टेस्ट सीरीज खेलेगा भारत

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय साउथ अफ्रीका दौरे पर हैं, जहां टीम को तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं. हालांकि टी20 सीरीज 1-1 से ड्रा पर खत्म हुई है. वहीं वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया था और अब टीम को दो टेस्ट मुकाबले खेलने हैं, जिसका आगाज कल यानी 26 दिसंबर से होने जा रहा है. इस दौरे के लिए बीसीसीआई ने टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए अलग-अलग टीम को चुना गया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement