Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL: भारत-श्रीलंका सीरीज से बाहर हुआ गौतम गंभीर का चहेता खिलाड़ी, जानें किसने किया रिप्लेस

India vs Sri Lanka Series 2024: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की शुरुआत 27 जुलाई से हो रही है. लेकिन इससे पहले एक दिग्गज खिलाड़ी पूरे सीरीज से बाहर हो गया है. उसके रिप्लेसमेंट की भी घोषणा कर दी गई है.

Latest News
IND vs SL: भारत-श्रीलंका सीरीज से बाहर हुआ गौतम गंभीर का चहेता खिलाड़ी, जानें किसने किया रिप्लेस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेला जाना है. टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई को होना है. मगर इससे पहले एक दिग्गज खिलाड़ी पूरे सीरीज से बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि श्रीलंका के स्ट्राइक गेंदबाज दुष्मंता चमीरा हैं. सांस लेने में आ रही दिक्कत की वजह से चमीरा भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. श्रीलंका के चीफ सेलेक्टर उपुल थरंगा ने इस बात की पुष्टि की है.

थरंगा ने कहा, "कल ही हमें रिपोर्ट मिली और ये कन्फर्म है वह (चमीरा) भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे." 


ये भी पढ़ें: Virat Kohli से कैसे हैं गंभीर के संबंध, शमी की वापसी और अभिषेक-गायकवाड़ को लेकर ये बोले कोच-चयनकर्ता 


गंभीर के चहेते हैं चमीरा

दुष्मंता चमीरा वैसे टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर के चहेते खिलाड़ी हैं. इस श्रीलंकाई तेज गेंदबाज को गंभीर ने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में जगह दिलाई थी. आईपीएल 2024 में जब गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर बने तो उन्होंने एक बार फिर चमीरा को अपने साथ जोड़ा. चमीरा का टी20 और वनडे सीरीज से बाहर होना भारत के लिए राहत की खबर है. क्योंकि उनका टीम इंडिया के खिलाफ काफी शानदार रिकॉर्ड है.

चमीरा को इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस   

चमीरा इसी महीने लंका प्रीमियर (LPL) में कैंडी फैलकॉन्स की टीम से खेलते दिखे थे. हालांकि टूर्नामेंट के अंत में वह प्लेइंग-इलेवन का हिस्सा नहीं थे. अब वो भारत के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से बाहर हो गए हैं. चमीरा की जगह श्रीलंका की वनडे और टी20 टीम में असिथा फर्नाण्डो को शामिल किया गया है. 26 साल के असिथा को 7 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने का अनुभव है.

श्रीलंका की टी20 टीम: चरिथ असालंका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल परेरा, अविष्का फर्नाण्डो, कुसल मेंडिस, दिनेश चांदीमल, कामिंडु मेंडिस, दसुन शनाका, वनिंदु हसरंगा, दुनिथ वेल्लालागे, महीश तीक्षणा, चामिंडु विक्रमासिंघे, असिथात फर्नाण्डो, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा और बिनुरा फर्नाण्डो.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement