Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL: छोटी सी गलती और विराट कोहली शतक से चूके, नहीं तो आज लिख जाता नया कीर्तिमान

India vs Sri Lanka, CWC23: श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे करियर का आगाज करने वाले विराट कोहली ने मुंबई में शानदार बल्लेबाजी की लेकिन 49वें शतक से चूक गए.

Latest News
IND vs SL: छोटी सी गलती और विराट कोहली शतक से चूके, नहीं तो आज लिख जाता नया कीर्तिमान

ind vs sl virat kohli missed 49th odi century sachin tendulkars has most hundred records world cup 2023 cwc

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विराट कोहली (Virat Kohli) वर्ल्डकप में एक बार फिर शतक से चूक गए. वह सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के वनडे (ODI Cricket) में सबसे ज्यादा शतकों (Most ODI Century) के रिकॉर्ड की बराबरी नहीं कर सके. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेले जा रहे वनडे वर्ल्डकप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के 33वें मुकाबले में श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ विराट 88 रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली को  सचिन के महारिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए सिर्फ एक शतक की जरूरत है और आज उम्मीद थी कि वह सचिन के घर में ही यह कारनामा करेंगे लेकिन दिलशान मधुशंका ने ऐसा करने नहीं दिया और 12 रन पहले पवेलियन की राह दिखाई.

ये भी पढ़ें: भुवनेश्वर कुमार ने फिर मचाया नई गेंद से तहलका, सिर्फ 3 रन देकर चटका दिए इतने विकेट

रोहित शर्मा को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज करने का न्यौता मिला और कप्तान ने पहली गेंद पर चौका जड़ दिया. हालांकि दूसरी गेंद पर वह पवेलियन लौट गए. इसके बाद शुभमन गिल के साथ मिलकर विराट कोहली ने शानदार साझेदारी की और टीम को 100 के पार पहुंचाया. दोनों ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. इसके बाद दोनों ने गियर बदला और तेजी से शतक की ओर बढ़ने लगे. इसके बाद अचानक गिल 92 के स्कोर पर आउट हुए और फिर विराट कोहली भी पवेलियन लौट गए. 

कैसे आउट हुए विराट

दिलशान मधुशंका 32वें ओवर की तीसरी गेंद करने आए और विराट कोहली गेंद की गति से बीट हो गई और गेंद हवा में चली गई. धीमी गेंद पर विराट ने जल्दी शॉट लगाया और गेंद बल्ले से टकराकर शॉर्ट कवर पर हवा में चली गई, जहां फील्डर ने दौड़ लगाते हुए शानदार कैच लपका और विराट कोहली की पारी पर विराट लगा दिया.  

कोहली का वनडे में शानदार रिकॉर्ड

विराट कोहली ने 288 वनडे मैचों की 276 पारियों में 13525 रन बनाए हैं. वह एक्टिव क्रिकेटर्स में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. कोहली ने वनडे में 48 शतक और 70 अर्धशतकीय पारी खेली है. वह सचिन के बाद वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस की पारी खेलने वाले बल्लेबाज हैं. कोहली ने दांबुला में श्रीलंका के खिलाफ ही साल 2008 में डेब्यू किया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement