Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs WI: शतक से चूके Shikhar Dhawan लेकिन रोहित और युवराज सिंह को इस मामले में छोड़ा पीछे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन संभाल रहे हैं.

Latest News
Ind vs WI: शतक से चूके Shikhar Dhawan लेकिन रोहित और युवराज सिंह को इस मामले में छोड़ा पीछे

भारत बनाम वेस्टइंडीज़, पहला वनडे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले जा रहे पहने वनडे मुक़ाबले में शिखर धवन अपने वनडे करियर का 18वां शतक जड़ने से चूक गए. टॉस जीतकर निकोलस पूरन ने भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्यौता दिया. शुभमन गिल और कप्तान शिखर ने भारत को दमदार शुरुआत दी और 100 रन जोड़ दिए. गिल 64 रन बनाकर रन आउट हो गए लेकिन दूसरी छोर पर गब्बर का बल्ला गरजता रहा और जल्द ही वो शतक के करीब पहुंच गए. हालांकि वो शतक से चूक गए और 97 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

पहले वनडे में खेली कप्तानी पारी

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेली जा रही है. नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.  इस सीरीज़ में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन संभाल रहे हैं. पहले ही वनडे में धवन ने कप्तानी पारी खेली और 97 रन बनाए. धवन भले ही शतक से चूक गए लेकिन वेस्टइंडीज़ की सरजमीं पर सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ों की सूची में तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.  

धवन ने की विराट कोहली और धोनी की बराबरी

शिखर धवन ने साल 2010 में डेब्यू किया था, तब से लेकर वो अब तक 153 वनडे मैच खेल चुके हैं. सीरीज़ शुरू होने से पहले उनके पास कई रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका था, जिसमें से एक रिकॉर्ड उन्होंने पहले ही वनडे में अपने नाम कर लिया है. 36 साल के धवन पोर्ट ऑफ स्पेन में पहले वनडे में मैदान पर उतरते ही वेस्टइंडीज़ में सबसे ज्यादा वनडे खेलने वाले विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

Shubman Gill को देख लोग क्यों कह रहे अब पाकिस्तानी बल्लेबाज़ Babar Azam की खैर नहीं

विराट कोहली के नाम कैरेबियन धरती पर किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का भी रिकॉर्ड है. कोहली ने कैरेबियाई जमीन पर 15 मैचों में 790 रन बनाए हैं. ऐसे में धवन ने जिस तरह से पहले वनडे में बल्लेबाज़ी की है, उम्मीद है वो इस सीरीज़ में कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. इसके अलावा धवन के नाम वेस्टइंडीज़ में 15 मैचों में 445 रन हैं. इस तरह उन्होंने रोहित शर्मा, युवराज सिंह को भी पीछे छोड़ दिया है. Rohit Sharma ने कैरेबियाई मैदान पर 408 रन और Yuvraj Singh ने 419 रन बनाए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement