Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ZIM Match Highlights: गिल-जायसवाल के आगे जिम्बाब्वे ने टेके घुटने, टीम इंडिया ने सीरीज में बनाई 3-1 से अजेय बढ़त

IND vs ZIM Match Highlights: भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला हरारे में 13 जुलाई को खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया ने 15.2 ओवर में ही टारगेट चेज कर लिया.

Latest News
IND vs ZIM Match Highlights: गिल-जायसवाल के आगे जिम्बाब्वे ने टेके घुटने, टीम इंडिया ने सीरीज में बनाई 3-1 से अजेय बढ़त

भारत बनाम जिम्बाब्वे 4th टी20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला हरारे में 13 जुलाई को खेला गया था. इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बैटिंग की थी और 153 रनों का लक्ष्य टीम इंडिया को दिया था. भारतीय टीम ने इस टारगेट को 15.2 ओवर में 10 विकेट रहते ही चेज कर दिया. यशस्वी जायसवाल ने 93 और शुभमन गिल ने 58 रनों की नाबाद पारी खेली है. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है. 

टीम इंडिया को मिला था 153 रनों का लक्ष्य

टीम इंडिया को 20 ओवर में 153 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम इंडिया ने 15.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के बीच 156 रनों की अटूट ओपनिंग साझेदारी हुई और टीम ने 10 विकेट से एकतरफा मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ टीम ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है यानी शुभमन गिल ने बतौर कप्तान अपनी पहली सीरीज जीत ली है. 

यशस्वी जायसवाल ने 53 गेंदों में 2 छक्के और 13 चौकों की मदद से नाबाद 93 रन बनाए हैं. हालांकि ऐसा लग रहा था कि जायसवाल अपना शतक पूरा कर लेंगे. लेकिन गिल भी काफी तेजी से रन बना रहे थे. गिल ने 39 गेंदों में 2 छक्के और 6 चौकों की मदद से नाबाद 58 रन बनाए हैं. इन दोनों ओपनर्स ने अकेले दम पर ही मुकाबला जीत लिया है. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच चौथे टी20 मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट खलील अहमद ने लिए हैं. उन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा तुषार देशपांडे, अभिषेक शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे ने 1-1 विकेट लिया. जबकि जिम्बाब्वे के लिए किसी भी गेंदबाज ने विकेट नहीं लिया. 

ऐसी रही पहली पारी

जिम्बाब्वे ने पहली बैटिंग करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए थे. टीम के लिए कप्तान सिकंदर रजा ने 28 गेंदों में 46 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. इसके अलावा वेस्ली मधेवेरे 25, तदिवानाशे मारुमनी 32, ब्रायन बेनेट 9, डायोन मायर्स 12, जॉनाथन कैंपबेल 3, क्लाइव मदांडे 7 और फराज अकरम ने नाबाद 4 रनों की पारी खेली. 


बॉल-बाय-बॉल के लिए यह भी पढ़ें- गिल-जायसवाल के तुफान में उड़ा जिम्बाब्वे, टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीता मुकाबला


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement