Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ZIM Match Highlights: पहले सैमसन फिर मुकेश ने किया कमाल, टीम इंडिया ने 4-1 से जीती सीरीज, जिम्बाब्वे को 42 रनों से हराया

IND vs ZIM Match Highlights: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा था, जिसे टीम इंडिया ने 42 रनों से जीत लिया है.

Latest News
IND vs ZIM Match Highlights: पहले सैमसन फिर मुकेश ने किया कमाल, टीम इंडिया ने 4-1 से जीती सीरीज, जिम्बाब्वे को 42 रनों से हराया

भारत बनाम जिम्बाब्वे 5वां टी20 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा था, जिसे टीम इंडिया ने 42 रनों से जीत लिया है. जिम्बाब्वे ने सीरीज का पहला मुकाबला अपने नाम किया था, लेकिन उसके बाद शुभमन गिल की अगुवाई वाली टीम ने जीत का चौका लगाकर सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया. आखिरी मैच में पहले संजू सैमसन ने बेहतरीन बैटिंग की फिर गेंदबाजी में मुकेश कुमार ने अपना जलवा बिखेरा. 

जिम्बाब्वे को मिला था 168 रनों का लक्ष्य

टीम इंडिया ने आखिरी मैच में जिम्बाब्वे को 168 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में टीम सिर्फ 125 रन ही बना सकी. टीम के लिए सबसे बड़ी पारी डियोन मायर्स ने 34 रनों की खेली. इसके अलावा मारुमानी और फराज ने 27-27 रन बनाए. हालांकि टीम को एक अच्छी और मजबूत साझेदारी की जरूरत थी, लेकिन कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर टिक नहीं सका. 

टीम के लिए वेस्ली माधेवेरे 0, तदिवानाशे मारुमनी 27, ब्रायन बेनेट 10, डायोन मायर्स 34, सिकंदर रजा 8, जॉनाथन कैंपबेल 4, फराज अकरम 27, क्लाइव मदांडे 1, , ब्रैंडन मावुता 4, रिचर्ड नगारवा 0 और ब्लेसिंग मुजारबानी ने नाबाद 1 रन बनाया. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच 5वें टी20 में सबसे ज्यादा विकेट मुकेश कुमार लिए हैं. उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा शिवम दुबे ने 2 विकेट, वॉशिंगटन सुंदर और अभिषेक शर्मा ने 1-1 अपने नाम किया है. वहीं जिम्बाब्वे की ओर से ब्लेसिंग मुजारबानी ने 2 विकेट, सिकंदर रजा, नगारवा और मावुता ने 1-1 विकेट चटकाया. 

ऐसी रही पहली पारी

टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे. टीम के लिए संजू सैमसन ने 45 गेंदों में 1 चौका और 4 छक्कों की मदद से 58 रनों का शानदार पारी खेली.इसके अलावा रियान पराग ने 22 और शिवम दुबे ने 26 रनों की पारी खेली. वहीं टीम के लिए शुभमन गिल 13, अभिषेक शर्मा 14, रिंकू सिंह ने नाबाद 11 और वॉशिंगटन सुंदर ने नाबाद 1 रन बनाया. हालांकि टीम संजू की पारी के बदौलत एक अच्छे टोटल तक पहुंच गई है, जो टीम ने डिफेंड कर लिया.  


यह भी पढ़ें- भारत-श्रीलंका सीरीज के शेड्यूल में हुआ बदलाव, यहां देखें अब कब खेले जाएंगे मुकाबले


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement