Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऋचा घोष की करिश्माई पारी भी भारत को नहीं दिला पाई जीत, दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 3 रन से हराया

IND W vs AUS W Highlights: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने अपने वनडे करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया लेकिन लोअर मिडिल ऑर्डर की विफलता ने उनके मेहनत पर पानी फेर दिया.

Latest News
ऋचा घोष की करिश्माई पारी भी भारत को नहीं दिला पाई जीत, दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 3 रन से हराया

ऋचा घोष ने 96 रनों की पारी खेली

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऋचा घोष के संपूर्ण समर्पण के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के 259 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया जीत से 3 रन दूर रह गई. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा ने अपने वनडे करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए भारत को मुकाबले में बनाए रखा था, लेकिन उनके आउट होने के बाद मुकाबला धीरे-धीरे फिसलता चला गया. ऋचा ने करिश्माई बल्लेबाजी करते हुए 117 गेंदों में 96 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 13 चौके जड़े.

ऋचा की मेहनत पर फिरा पानी

रन चेज में भारत की शुरुआत अच्छी रही. ओपनरों यास्तिका भाटिया और स्मृति मंधाना ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े. यास्तिका (14) के आउट होने के बाद क्रीज पर आई ऋचा ने सीनियर पार्टनर स्मृति के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि सेट होने के बाद स्मृति (34) लेग स्पिनर अलाना किंग का शिकार हो गईं. ऋचा ने जेमिमाह रॉड्रिग्स के साथ चौथे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी. जब ये दोनों बल्लेबाज क्रीज पर थीं, तब भारत आसानी से लक्ष्य को हासिल करता दिख रहा था. पर जॉर्जिया वेयरहम ने जेमिमाह को (44) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की वापसी करवा दी. जेमिमाह की इस खूबसूरत पारी का अंत फीबी लिचफील्ड के अद्भुत कैच ने किया.

भारतीय टीम इस झटके से उबरी भी नहीं थी कि कप्तान हरमनप्रीत कौर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. ऋचा ने इसके बाद गियर बदला और लगभग हर ओवर में बाउंड्र बटोरा. शतक से जब वह सिर्फ 4 रन दूर थीं, तब हवाई ड्राइव लगाने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठीं. उनकी इस दिलेर पारी के लिए ड्रेसिंग रूम में तालियों के साथ स्वागत किया गया. भारत को यहां से 37 गेंदों में 41 रन बनाने थे, लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने की वजह से टीम जीत की दहलीज तक नहीं पहुंच सकी.

खराब फील्डिंग ने बिगाड़ा खेल

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. पूजा वस्त्रकर ने कप्तान अलिसा हीली को पहले पावरप्ले के अंतिम ओवर में आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. तीसरे नंबर पर आईं एलिस पेरी ने 47 गेंदों में 50 रन बनाए. उन्हें दीप्ति शर्मा ने अपने स्पिन के जाल में फंसाया. इसके बाद बल्लेबाजों के एकजुट प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा. हालांकि इसमें भारतीय फील्डरों का भी अहम योगदान रहा. ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान भारत ने कई आसान कैच टपकाए.

मेहमानों ने एक मैच रहते ही सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया है. सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच अगले साल 2 जनवरी को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में इंजेक्शन लगाकर खेलते थे मोहम्मद शमी, दोस्त ने खुलासा कर दिया 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement