Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND W vs AUS W: एक ही दिन में भारत को मिली दो-दो हार, पुरुष क्रिकेट टीम के बाद महिला टीम भी हारी

IND W vs AUS W Highlights: वानखेड़े में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने भारत को 6 विकेट से हराया. पुरुष टीम साउथ अफ्रीका हाथों बॉक्सिंग डे टेस्ट पारी और 32 रन से हारी.

Latest News
IND W vs AUS W: एक ही दिन में भारत को मिली दो-दो हार, पुरुष क्रिकेट टीम के बाद महिला टीम भी हारी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया को 17 साल से घरेलू वनडे में नहीं हरा पाई है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुरुवार, 28 दिसंबर का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे खराब दिनों में से एक साबित हुआ. जहां पुरुष क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के हाथों बॉक्सिंग डे टेस्ट में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा, वहीं महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया ने वनडे मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जेमिमाह रॉड्रिग्स और पूजा वस्त्रकर के अर्धशतकों की मदद से भारत ने 282 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोके और 21 गेंदें शेष रहते टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया.

 

यह भी पढ़ें: 9 भारतीय बल्लेबाज नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा, 35 ओवर के भीतर सिमटी टीम इंडिया

लोअर ऑर्डर के मेहनत पर फिरा पानी

पहले बैटिंग करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. विस्फोटक ओपनर शेफाली वर्मा तीसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गईं. वह पांच गेंदों में एक रन बनाकर डार्सी ब्राउन की गेंद पर आउट हुईं. 57 के स्कोर तक पहुंचते पहुंचते कप्तान हरमनप्रीत (9) सहित भारत ने तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद भी लगातार अंतराल पर विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और 134 के स्कोर पर आधी भारतीय टीम पवेलियन में पहुंच गई थी. पारी की शुरुआत करते हुए यास्तिका भाटिया ने 49 रन बनाए. जेमिमाह ने पाचंवें नंबर पर आकर 77 गेंदों में 82 रनों की लाजवाब पारी खेली. जिससे भारतीय पारी को स्थिरता और गति दोनों मिली. पूजा वस्त्रकर ने 46 गेंदों में 62 रन बनाकर नाबाद रहीं. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के मारे. जिसकी बदौलत भारत चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा.

ऑस्ट्रेलिया की मजबूत बैटिंग लाइन अप ने आसानी से किया रन चेज

रन चेज करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की भी शुरुआत खराब रही. कप्तान अलिसा हीली बिना खाता खोले रेणुका सिंह का शिकार बनी. हालांकि इसके बाद फीबी लिचफील्ड (78) और एलिस पेरी (75) ने 148 रन की साझेदारी कर टीम को रन चेज में आगे कर दिया. बेथ मूनी ने 47 गेंदों में 42 रन बनाकर मोमेंटम बरकरार रखा. वहीं तालिया मैक्ग्रा 55 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 68 रन बनाकर नाबाद रहीं. उनके बल्ले से ही विजयी चौका निकला. ऑस्ट्रेलिया के रन चेज के दौरान शुरुआती ओवरों को छोड़ दें तो हमेशा कंगारू टीम हावी रही.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 साल से घरेलू वनडे जीत की तलाश

भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया को पिछले 17 सालों से घरेलू वनडे में नहीं हरा पाई है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की 8 विकेट की धमाकेदार जीत ने उम्मीद जगाई थी कि वनडे सीरीज में भी हरमनप्रीत एंड कंपनी अपना जलवा बरकरार रखेगी. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने अपना दबदबा बनाते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. दूसरा मुकाबला 30 दिसंबर को वानखेड़े में ही खेला जाएगा. जहां भारतीय टीम सीरीज बराबर करने और 17 साल का सूखा खत्म करने उतरेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement