Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND-W vs SL-W Final Highlights: श्रीलंका ने पहली बार जीता एशिया कप का खिताब, फाइनल में टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया

IND-W vs SL-W Final Highlights: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेला गया था, जिसे श्रीलंका ने 8 विकेट से अपने नाम कर लिया है.

Latest News
IND-W vs SL-W Final Highlights: श्रीलंका ने पहली बार जीता एशिया कप का खिताब, फाइनल में टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया

भारत बनाम श्रीलंका, एशिया कप 2024 फाइनल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेला गया था. वहीं श्रीलंका ने भारत को 8 विकेट से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम कर लिया है. भारत ने श्रीलंका को 166 रनों का टारगेट दिया था. इस बड़े लक्ष्य को मेजबान टीम ने 18.4 ओवर में पूरा कर लिया. टीम के लिए कप्तान अथापथु और समरविक्रमा ने काफी दमदार पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. जबकि टीम इंडिया एशिया कप के 8वें खिताब को जीतने से चूक गई. 

टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया था 166 रनों का लक्ष्य

श्रीलंका को एशिया कप 2024 फाइनल में 166 रनों का टारगेट मिला था. लेकिन टीम के सामने ये बड़ा स्कोर बौना दिखा. क्योंकि टीम ने इस लक्ष्य को 8 गेंद रहते ही हासिल कर लिया और भारत को 8 विकेट से हरा दिया. टीम के लिए कप्तान चमीरा अथापथु ने 43 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली और टीम को एक तेज तर्रार शुरुआत दिलाई थी. इसके अलावा अथापथु और समरविक्रमा के बीच अर्धशतक साझेदारी भी हुई. 

कप्तान के अलावा टीम के लिए हर्षिता समरविक्रमा ने 51 गेंदों में 2 छक्के और 6 चौकों की मदद से नाबाद 69 रन बनाए और टीम की जीत में अहम भुमिका निभाई. इसके अलावा कविशा दिलहारी ने 16 गेंदों में नाबाद 30 रनों की पारी खेली. जबकि विशमी गुणरत्ने सिर्फ 1 रन बना सकी. इस जीत के साथ ही एशिया कप के इतिहास में श्रीलंका ने पहली बार ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

एशिया कप 2024 फाइनल के भारत और श्रीलंका मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट कविशा दिलहारी ने लिए हैं. उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा अथापथु, निसानसाला और प्रबोधनी ने 1-1 विकेट लिया. वहीं टीम इंडिया के लिए दिप्ति शर्मा ने 1 विकेट लिया और कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं ले सका. 

ऐसी रही पहली पारी

टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए. टीम के लिए स्मृति मंधाना ने 47 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 60 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. इसके अलावा ऋचा घोष ने 14 गेंदों में ताबड़तोड़ 30 रन बनाए. इतना ही नहीं जेमिमा रोड्रिग्स ने 16 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली. जबकि शैफाली वर्मा 16, उमा छेत्री 9, हरमनप्रीत कौर 11, पूजा वस्त्रकर नाबाद 5 और राधा यादव ने नाबाद 1 रन बनाया.


बॉल बाय बॉल के लिए यह भी पढ़ें- IND vs SL Final: श्रीलंका की ऐतिहासिक जीत, पहली बार जीती ट्रॉफी; भारत को फाइनल में 8 विकेट धोया 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement