Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: भारत पेरिस ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचा, पेनल्टी शूटआउट में ग्रेट ब्रिटेन को 4-2 से हराया

India vs Great Britain Highlights: भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टीम इंडिया ने पेनल्टी शूटआउट में ग्रेट ब्रिटेन को 4-2 से हराया.

Latest News
Paris Olympics 2024: भारत पेरिस ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचा, पेनल्टी शूटआउट में ग्रेट ब्रिटेन को 4-2 से हराया
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में धूम मचा दी है. टीम इंडिया ने ग्रेट ब्रिटन को हराकर लगातार दूसरे ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. रविवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फुल टाइम तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर रहीं, जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट में नतीजा निकला. शूटआउट में भारतीय टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 4-2 से हराकर इतिहास रच दिया. भारत की जीत के हीरो गोलकीपर पीआर श्रीजेश रहे, जिन्होंने शूटआउट में दो बेहतरीन बचाव किए.

यह जीत इसलिए भी खास है क्योंकि 43 मिनट तक भारत 10 खिलाड़ियों के साथ खेला. धाकड़ डिफेंडर अमित रोहिदास को 17वें मिनट में ही रेड कार्ड दे दिया गया. ऐसे में वह पूरे मैच से बाहर हो गए. इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने अपने कंधे नहीं झुकने दिए और ग्रेट ब्रिटेन के हर हमले का शानदार बचाव किया.

पहला क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 22वें मिनट में गोल दागकर भारत को 1-0 से आगे कर दिया. यह गोल पेनल्टी कॉर्नर पर आया. हालांकि भारत की बढ़त ज्यादा देर तक नहीं रही और ग्रेट ब्रिटेन के ली मॉर्टन ने 27वें मिनट में बराबरी को गोल दाग दिया. तीसरे क्वार्टर में ग्रेट ब्रिटेन ने भारत पर लगातार दबाव बनाया. लेकिन वे गोल करने में असफल रहे. 

तीसरे क्वार्टर के अंत में सुमित को ग्रीन कार्ड मिला. इस वजह से चौथे क्वार्टर के पहले 2 मिनट तक भारतीय टीम सिर्फ 9 खिलाड़ियों के साथ खेली. 47वें मिनट में ग्रेट ब्रिटेन के खिलाड़ी को भी ग्रीन कार्ड मिला. इसके बाद 2 मिनट तक दोनों टीमें 10-10 खिलाड़ियों के साथ खेली. चौथे क्वार्टर में भारत के डिफेंस ने दमदार खेल दिखाया और ग्रेट ब्रिटेन को गोल नहीं करने दिया. श्रीजेश ने कई नजदीकी बचाव किए. 60 मिनट के खेल के बाद दोनों टीमें बराबरी पर रहीं और इस तरह मैच शूटआउट में गया, जहां भारतीय टीम ने जीत दर्ज की. 

भारत का सेमीफाइनल 6 अगस्त को खेला जाएगा. अगर टीम इंडिया इस मुकाबले को जीत लेती है, तो सिल्वर मेडल पक्का कर लेगी.


ये भी पढ़ें: बॉक्सर लवलिना बोरगोहेन क्वार्टर फाइनल में हारीं, मामूली अंतर से फिसला ओलंपिक मेडल 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement