Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ishan Kishan Century: ईशान किशन ने Duleep Trophy में काटा गदर, India C के लिए ठोका धमाकेदार शतक

India C vs India B: ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी के अपने पहले मैच में धमाकेदार शतक जड़ दिया है. इंडिया-सी की ओर से चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ईशान ने 102 गेंदों में सेंचुरी पूरी की.

Latest News
Ishan Kishan Century: ईशान किशन ने Duleep Trophy में काटा गदर, India C के लिए ठोका धमाकेदार शतक

ईशान किशन.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

टीम इंडिया से बाहर चल रहे ईशान किशन ने घरेलू क्रिकेट में धूम मचा दी है. बुची बाबू टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में शतक ठोकने के बाद ईशान ने दलीप ट्रॉफी में भी सेंचुरी के साथ शुरुआत की है. उन्होंने इंडिया-सी की ओर से खेलते हुए इंडिया-बी के खिलाफ धमाकेदार शतक जड़ा है. नंबर-4 पर उतरे ईशान ने महज 102 गेंदों में सेंचुरी ठोक अपनी प्रचंड फॉर्म दिखाई है.

सरप्राइज एंट्री के साथ मचाया तहलका

आज (12 सितंबर) से दलीप ट्रॉफी 2024 के दूसरे राउंड की शुरुआत हुई. ईशान किशन का नाम स्क्वॉड तक में नहीं था, लेकिन इंडिया-सी के प्लेइंग इलेवन में उनकी सरप्राइज एंट्री हुई और उन्होंने इस मौके का भरपुर फायदा उठाते हुए शतक जड़ दिया. पहले मैच में ईशान कमर की चोट की वजह से नहीं खेले थे. दूसरे मैच में भी उनका खेलना तय नहीं था, मगर मुकाबले से ठीक पहले उन्हें प्लेइंग-XI में जगह मिल गई. हालांकि इस मैच में वह स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं, क्योंकि इंडिया-सी के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी अभिषेक पोरेल निभाएंगे. 

टीम इंडिया में वापसी का दरवाजा खटखटाया

ईशान किशन टीम इंडिया में वापसी की तलाश में जुटे हुए हैं. पिछले साल साउथ अफ्रीका दौरे से अपना नाम वापस लेने के बाद से वह टीम से बाहर हैं. टीम इंडिया में कमबैक के लिए उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने की सलाह दी गई थी, लेकिन वो मैनेजमेंट की बात नहीं माने. नतीजतन ईशान को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी हाथ धोना पड़ा. अब उन्होंने घरेलू क्रिकेट में वापसी की है. बुची बाबू टूर्नामेंट के बाद वह दलीप ट्रॉफी में भाग ले रहे हैं.

ईशान उस समय क्रीज पर आए जब 97 रन पर दो विकेट गिर गए थे. उन्होंने बाबा इंद्रजीत के साथ मिलकर टीम को संभाला और 111 रन की पारी खेली, जिसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इस बीच उन्होंने बाबा इंद्रजीत के साथ 189 रन की साझेदारी की. ईशान ने अपनी दमदार पारी के साथ टीम इंडिया में वापसी का दरवाजा खटखटा दिया है.


ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, स्टार पेसर हुआ बाहर 


इंडिया-सी की प्लेइंग-XI: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, ईशान किशन, बाबा इंद्रजीत, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), मानव सुथर, मयंक मार्कंडेय, अंशुल कम्बोज, विजयकुमार वैशाख और संदीप वॉरियर.

इंडिया-बी की प्लेइंग-XI: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), सफराज खान, नितिश कुमार रेड्डी, मुशीर खान, एन जगदीशन, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर नवदीप सैनी, राहुल चाहर, साई किशोर और मुकेश कुमार.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement