Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Rankings में टीम इंडिया की बादशाहत, तीनों फॉर्मेट में बनी दुनिया की नंबर वन टीम

Team India became number-1 in all three formats: इंग्लैंड के खिलाफ 4-1 से सीरीज जीत भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंच गई है. टीम इंडिया वनडे और टी20I रैकिंग में पहले से ही टॉप पोजिशन पर थी. 

Latest News
ICC Rankings में टीम इंडिया की बादशाहत, तीनों फॉर्मेट में बनी दुनिया की नंबर वन टीम

भारतीय टीम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारत नंबर-1 टेस्ट टीम बन गया है. इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में मिली 4-1 से जीत से टीम इंडिया को रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है. ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बादशाहत हासिल कर ली है. इसी के साथ टीम इंडिया अब तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बन गई है. रोहित शर्मा ब्रिगेड पहले से ही टी20 और वनडे में नंबर एक पर काबिज थी.

आईसीसी के हालिया अपडेट में भारतीय टीम की टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 पर वापसी हुई है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ रहने के बाद भारत ने शीर्ष स्थान गंवा दिया था. तब ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर वन टेस्ट टीम बनी थी. फिलहाल टीम इंडिया के टेस्ट में 122 रेटिंग अंक हैं. वहीं दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के पास 117 रेटिंग अंक हैं. आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड को हरा भी देता है, तब भी भारत टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बना रहेगा.

तीनों फॉर्मेट में दूसरी बार नंबर वन बनी टीम इंडिया

पिछले साल दिसंबर में भी भारतीय टीम ने तीनों फॉर्मेट में अपनी बादशाहत कायम की थी. उस समय टीम इंडिया टेस्ट और टी20 में नंबर की कुर्सी पर विराजमान थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से वनडे सीरीज जीत आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भी भारत ने पहला स्थान हासिल कर लिया था. अब तीनों फॉर्मेट में नंबर वन टीम बन रोहित ब्रिगेड ने अपने ही कारनामे को दोहराया है. साउथ अफ्रीका की टीम एक ही समय पर टेस्ट, वनडे और टी20 में नंबर एक बनने वाली पहली टीम है. उन्होंने 2012 में यह कारनामा किया था.

WTC में भी नंबर एक पर है भारत

नंबर एक टेस्ट टीम बनने से पहले भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गया था. टीम इंडिया धर्मशाला में इंग्लैंड को हराते ही 68.51 अंक प्रतिशत के साथ टेबल टॉपर बन गई थी. न्यूजीलैंड की टीम 60 अंक प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है.


ये भी पढ़ें: 6 महीने बाद अब टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल 


DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement