Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में भिड़े रवींद्र जडेजा और अश्विन, रोहित शर्मा ने कहा 'इंडिया में कप्तानी करना मुश्किल'

Border Gavaskar Trophy 2023: नागपुर की पिच से स्पिनर्स को काफी मदद मिल रही थी और 30 में से 24 विकेट स्पिनर्स ने चटकाए.

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में भिड़े रवींद्र जडेजा और अश्विन, रोहित शर्मा ने कहा 'इंडिया में कप्तानी करना मुश्किल'

india vs australia nagpur test rohit sharma said ravindra jadeja ravi ashwin wanted to bowl from same end bgt 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इसमें कोई शक नहीं है कि भारत ने नागपुर (Nagpur Test) में ऑस्ट्रेलिया को हर विभाग में हराया. पहली पारी में 177 रन पर ढेर होने वाली कंगारू टीम दूसरी पारी में सिर्फ 91 रन पर सिमट गई. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने मैच में सबसे अधिक 8 विकेट लिए तो रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 7 विकेट चटकाए. दुनियाभर में जडेजा की वाहवाही हो रही है. उन्होंने सिर्फ गेंद के कमाल नहीं किया बल्कि बल्ले से भी गदर मचाया और 70 रन की पारी खेली. लेकिन दूसरी पारी में जब ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी करने आए तो भारत के दोनों दिग्गज खिलाड़ी एक ही छोर से गेंदबाजी के लिए डट गए. 

IND vs AUS: मोहम्मद शमी ने नागपुर में मचाया तूफान, Virat Kohli और Yuvraj Singh का तोड़ा रिकॉर्ड

दरअसल नागपुर की जिस पिच का पहले टेस्ट मुकाबले के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था उसके एक एंड से स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिल रही थी. उसी छोर से रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में गेंदबाजी की थी. ऑस्ट्रेलिया के टॉड मर्फी ने भी उसी छोर से गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए थे. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 177 रन बनाए और जवाब में भारत ने 400 रन बनाकर 223 रन की बढ़त हासिल कर ली. दूसरी पारी में जब ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी के लिए उतरी तो रवींद्र जडेजा और रवि अश्विन उसी छोर पर जाकर खड़े हो गए. 

रोहित शर्मा ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि एक छोर से स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिल रही थी. इसलिए जब दूसरी पारी शुरू हुई तो तीनों (अक्षर, अश्विन और जडेजा) एक छोर पर जाकर खड़े हो गए और कहने लगे कि मुझे ये माइलस्टोन के लिए विकेट चाहिए, वो माइलस्टोन के लिए विकेट चाहिए. हर दिन माइलस्टोन हो रहे हैं उनके. मैं इतना देखता नहीं हूं, ये लोग आकर बोलते हैं कि ये माइलस्टोन के पास हूं मुझे बॉल दे यार. वनडे में 25 ओवर हुए होंगे टोटल और सिराज ने 10 ओवर डाल दिए, क्योंकि उसे 5 विकेट चाहिए था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement