Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN Pitch Report: क्या बांग्लादेश को हराकर भारत दर्ज करेगा लगातार चौथी जीत? जानें पिच का हाल

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मुकाबला पुणे के महराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा.

IND vs BAN Pitch Report: क्या बांग्लादेश को हराकर भारत दर्ज करेगा लगातार चौथी जीत? जानें पिच का हाल

IND vs BAN Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत बनाम बांग्लादेश का वर्ल्ड कप 2023 मुकाबला 19 अक्टूबर को पुणे में खेला जाना है. इस मैच के लिए दोनों ही टीमों अपने तैयारियों में लगी है. अगर टीम इंडिया इस मैच में बांग्लादेश को हरा देती है तो वर्ल्ड कप में उसकी लगातार चौथी जीत होगी. टीम इससे पहले अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को हराकर आ रही है. जबकि बांग्लादेश ने शुरुआती अपने तीन मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल की है. चलिए जानते हैं कि पुणे के महराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच कैसी है और यहां गेंदबाज या बल्लेबाज किसे फायदा मिलेगा?

यह भी पढ़ें- नीदरलैंड्स के लिए खेलते हैं अफ्रीका के ये तीन खिलाड़ी, अब पुराने देश को दी मात

पुणे स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

पुणे के महराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों को ज्यादा फायदा पहुंचाएगी. इस पिच पर बीच के ओवरों में स्पिनर्स को मदद मिल सकती है. हालांकि इस पिच पर उछाल भी है, जो तेज गेंदबाजों को फायदा पहुंचा सकता है. अब तक इस पिच पर 356 रनों का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बना है और इस मैदान पर 232 रनों का सबसे कम स्कोर है. इन आंकड़ों को देखने के बाद यहां बल्लेबाजों का फायदा मिलेगा. भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबले में कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेाजी करना पसंद करेंगे. 

कैसे हैं पुणे स्टेडियम के वनडे रिकॉर्ड

भारत बनाम बांग्लादेश के वर्ल्ड कप 2023 मुकाबले से पहले अब तक पुणे के एमसीए स्टेडियम में कुल 7 वनडे मैच खेले गए हैं. इस दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 4 मुकाबलों जीत हासिल की है. जबकि 3 बार लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने जीत दर्ज की है. इस मैदान पर कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेते हैं. 

अंक तालिका में कहां हैं भारत और बांग्लादेश

आईसीसी वनडे वर्ल्ड 2023 की अंक तालिका में टीम इंडिया ने अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है और अंक तालिका में पहले स्थान पर है. टीम ने पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को मात दी है. वहीं बांग्लादेश ने अपने शुरुआती तीन मैचों में सिर्फ 1 जीत दर्ज की है और इसके साथ टीम सातवें स्थान पर हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement