Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Nz ODI Head To Head: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए तैयार, हेड टू हेड में कौन भारी जानें

India Vs New Zealand Head To Head: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज 25 नवंबर से शुरू हो रही है. हेड टू हेड में कौन भारी है जानें यहां.

Ind Vs Nz ODI Head To Head: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए तैयार, हेड टू हेड में कौन भारी जानें

Ind Vs Nz ODI Head To Head Records

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और न्यूजीलैंड (Ind Vs Nz ODI) के बीच 3 वनडे मैचों का पहला मुकाबला 25 नवंबर को ऑकलैंड में खेला जाना है. टीम इंडिया टी20 सीरीज जीतकर आत्मविश्वास से भरी है जबकि कीवी टीम भी वापसी के लिए बेकरार है. शिखर धवन की कप्तानी में इन 3 मैचों में नए खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. दोनों ही टीमों के बीच वनडे मुकाबलों की बात की जाए तो कौन किस पर भारी है और न्यूजीलैंड की धरती पर वनडे में भारत का रिकॉर्ड कैसा है, ये सारी डिटेल आप यहां जान सकते हैं.  

India Vs New Zealand ODI Head To Head
भारत और न्यूजीलैंड (Ind Vs Nz) के बीच खेले गए वनडे मैचों के रिकॉर्ड की बात करें तो टीम इंडिया का पलड़ा काफी भारी है. अब तक दोनों टीमें वनडे में 114 बार आमने-सामने आई हैं और भारत ने 55 बार न्यूजीलैंड की टीम को धूल चटाई है. कीवी टीम ने भारत के खिलाफ वनडे में 49 मुकाबले जीते हैं. 10 मुकाबले रद्द हुए हैं. टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय खेमे में उत्साह और आत्मविश्वास भी ज्यादा है और अब वनडे सीरीज फतह करने के लिए टीम तैयार है. 

यह भी पढ़ें: भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज टीवी पर देख पाएंगे या नहीं? सारे सवालों के जवाब पाएं यहां  

न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज में भारत का रिकॉर्ड ऐसा रहा है
न्यूजीलैंड की धरती पर वनडे मैचों की बात की जाए तो भारतीय टीम का प्रदर्शनन थोड़ा निराशाजनक कह सकते हैं. कीवियों की जमीन पर अब तक हुई 9 सीरीज में से टीम इंडिया सिर्फ दो बार ही जीत पाई है. साल 2009 में पांच वनडे मैचों की सीरीज को 3-1 से भारतीय टीम ने अपने नाम किया था. साल 2019 में 5 वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 4-1 से जीत हासिल की थी. न्यूजीलैंड ने 5 सीरीज जीती है जबकि 2 सीरीज ड्रॉ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव बड़ी बढ़त के साथ शिखर पर, विराट कोहली और बाबर आजम का हाल भी जान लें

भारत की वनडे टीम: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक, कुलदीप सेन.

न्यूजीलैंड की वनडे टीम: केन विलियमसन (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, फिन एलन, डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम, ग्लेन फिलिप्स, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, टिम साउदी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement