Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ Pitch Report: धर्मशाला में किसका थमेगा विजयरथ? पिच करेगी तय

भारत और न्यूजीलैंड ने वर्ल्डकप 2023 में चार-चार मुकाबले जीते हैं. धर्मशाला में किसी एक का विजयरथ थमना तय है. पढ़िए पिच रिपोर्ट.

IND vs NZ Pitch Report: धर्मशाला में किसका थमेगा विजयरथ? पिच करेगी तय

IND vs NZ Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) में जीत के रथ पर सवार भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) की टीमें जब धर्मशाला में भिड़ेंगी तो किसी एक का विजयरथ थमना तय है. प्वाइंट्स टेबल पर भी दोनों टीमों के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिल रही है. भारत और न्यूजीलैंड के समान 8-8 अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट के साथ कीवी टीम टॉप पर है. धर्मशाला में टीम इंडिया के पास 10 अंक लेकर टॉप पर पहुंचने का बेहतरीन मौका है. इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 2016 में इस मैदान पर एक वनडे मुकाबला खेल चुकी है. जिसमें टीम इंडिया ने कीवियों को 6 विकेट से हराया था.  

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के वेन्यू के बारे में आई बड़ी खबर, जानिए कहां पर होगा अगले साल आयोजन

फॉर्म में है टीम इंडिया

भारत ने अपना वर्ल्डकप अभियान बेहतरीन अंदाज में शुरू किया है. टीम इंडिया ने खेले चारों मुकाबले में विरोधियों को पटखनी दी है. टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों शानदार लय में है. हालांकि हार्दिक पंड्या के बिना भारत के टीम कॉम्बिनेशन पर असर पड़ सकता है. 

संतुलित हैं किवी

न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्डकप में बेहद संतुलित नजर आ रही है. रेगुलर कप्तान केन विलियमसन की अनुपस्थिति में भी टीम लगातार मैच जीत रही है. मिचेल सैंटनर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, तो डेवन कॉन्वे भी टीम के लिए हर मैच में रन बटोर रहे हैं.

क्या है पिच का मिजाज?

धर्मशाला में भारत के बाकी पिचों के मुकाबले ज्यादा स्विंग देखने को मिलती है. वर्ल्डकप में स्पिनर्स भी यहां विकेट चटका रहे हैं. इस मैदान पर टॉस भी अहम साबित होगी. धर्मशाला में अब तक 7 वनडे खेले गए हैं, जिसमें 4 में रन चेज करने वाली टीमों ने जीते हैं. इसके पीछे की एक बड़ी वजह यह हो सकती है कि यहां बाद में ओस आने के कारण चेज करना आसान हो जाता है. लिहाजा टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करना टीम के हित में जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement