Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Pak Asia Cup: भारत के खिलाफ क्या होगी पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन, बाबर ने अपनी टीम को क्यों बताया इंडिया से बेहतर?

India vs Pakistan 2023: बाबर आजम ने भारत के खिलाफ कोलंबो में होने वाले सुपर फोर मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

Ind vs Pak Asia Cup: भारत के खिलाफ क्या होगी पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन, बाबर ने अपनी टीम को क्यों बताया इंडिया से बेहतर?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत पाकिस्तान के बीच रविवार को एशिया कप 2023 का सुपर फोर मुकाबला खेला जाएगा. मैच को लेकर रोमांच अपने चरम पर पहुंच चुका है.पल्लेकल में खेला गया ग्रुप स्टेज का मैच बारिश की भेट चढ़ने के बाद भारत पाकिस्तान का यह अपकमिंग मैच ज्यादा एक्साइटमेंट वाला हो गया है. वहीं मैच को लेकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी टीम का ऐलान भी कर दिया है. इतना ही नहीं, बाबर ने यह भी दावा किया है कि पाकिस्तान की टीम भारत से बेहतर है और उसका पलड़ा मैच में भारी होने वाला है. 

बता दें कि भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर सबसे बड़ा सवाल यह है कि पाकिस्तान के खिलाफ ईशान किशन को मौका मिलेगा या कप्तान रोहित शर्मा चार महीने तक टीम से बाहर रहे केएल राहुल के वापस आने पर उन पर भरोसा जताएंगे. बता दें कि पिछले ही मुकाबले में भारत के लिए ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली थी और लेफ्ट हैंड होने के चलते वो कप्तान के लिए एक दिलचस्प ऑप्शन भी हैं. ऐसे में यह देखना होगा कि मौका केएल राहुल को मिलता है या ईशान किशन और या फिर दोनों को खिलाकर किसी तीसरे प्लेयर का ही पत्ता काट दिया जाता है. 

यह भी पढ़ें- बाबर की सेना से फिर भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें कब और कहां फ्री में देखें लाइव महामुकाबला

भारत से बेहतरीन पाकिस्तानी टीम

वहीं भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का ऐलान करने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अपनी टीम पर ज्याद कॉन्फिडेंस दिखा चुके हैं. उन्होंने मैच से पहले कहा है कि टीम पाकिस्तान भारत से ज्यादा बेहतर हैं. बाबर आजम ने कहा कि हमारी टीम पाकिस्तान के अलावा श्रीलंकाई सरजमीं पर लगातार मुकाबले खेल रही है. हमारे खिलाड़ी श्रीलंकाई हालात से बेहतर वाकिफ हैं. इस तरह भारत के खिलाफ हमारी टीम का फायदा मिलेगा. 

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि हम पिछले तकरीबन 2 महीने से श्रीलंकाई सरजमीं पर क्रिकेट खेल रहे हैं. बाबर आजम ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद अफगानिस्तान के साथ सीरीज खेले है. इसके अलावा हमारे खिलाड़ियों ने लंका प्रीमियर लीग में खेला. हम यहां के हालात को बेहतर समझते हैं.

यह भी पढ़ें- एशिया कप सुपरफोर की अंकतालिका में टॉप पर है पाकिस्तान, यहां देखें किस नंबर पर है भारतीय टीम

अपनी बॉलिंग पर जताया भरोसा

बाबर आजम ने कहा कि नई गेंद के साथ हमने हमेशा अच्छी शुरूआत की है. इसके अलावा हमारे गेंदबाजों ने मिडिल ओवर में शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया है. हालांकि बाबर ने यह भी स्वीकारा है कि मिडिल ओवर्स में टीम के बॉलर्स विकेट नही निकाल पा रहे हैं. बाबर का कहना है कि इसके बावजूद डेथ ओवर्स में हम बेहतरीन बॉलिंग कर रहे हैं. 

ये है पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

फखर जमान, इमाम-उल-हक,बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ.

यह भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान मैच के रिजर्व डे पर हो गया बवाल, बांग्लादेश और श्रीलंकाई कोच का फूटा गुस्सा

भारतीय स्क्वॉड में भी है दम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement