Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs Pakistan Highlights: टीम इंडिया की बादशाहत कायम, एशिया कप में पाकिस्तान को 7 विकेट से चटाई धूल

India vs Pakistan Women's Asia Cup T20 Highlights: महिला एशिया कप 2024 में भारत ने पाकिस्तान को रौंद दिया. 109 रन के टारगेट का पीछा करते हुए हरमनप्रीत ब्रिगेड ने 35 गेंद शेष रहते जीता मुकाबला.

Latest News
India vs Pakistan Highlights: टीम इंडिया की बादशाहत कायम, एशिया कप में पाकिस्तान को 7 विकेट से चटाई धूल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

महिला एशिया कप 2024 में भारतीय टीम ने धांसू जीत के साथ आगाज किया है. डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंद दिया. श्रीलंका के दाम्बुला में खेले गए इस महामुकाबले में हरमनप्रीत कौर ब्रिगेड ने पाक टीम को 108 रन पर समेट दिया. इसके बाद स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की तूफानी बैटिंग से 35 गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया. भारतीय महिला टीम ने एशिया कप (टी20 फॉर्मेट) में पाकिस्तान को 7 मैचों में छठी बार हराया है.


ये भी पढ़ें: अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया से बाहर, श्रीलंका दौरे पर गिल-पराग को बंपर फायदा


स्मृति-शेफाली ने बनाया जीत आसान

109 रन के छोटे स्कोर का पीछा करते हुए स्मृति और शेफाली की ओपनिंग जोड़ी ने भारत को विस्फोटक शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 9.3 ओवर में 85 रन की साझेदारी हुई. जबरदस्त फॉर्म में चल रही स्मृति 5 रन से अर्धशतक बनाने से चूक गईं. उन्होंने 31 गेंद में 9 चौकों की मदद से 45 रन की दमदार पारी खेली. उनके आउट होने के बाद शेफाली भी ज्यादा देर नहीं टिक पाईं. 20 साल की इस धाकड़ ओपनर ने 29 गेंद में 40 रन की पारी खेली, जिसमें एक छक्का और 6 चौके शामिल रहे.

नंबर तीन पर उतरीं दयालन हेमलता ने 11 गेंद में 14 रन बनाए. जेमिमाह रॉड्रिग्स ने 15वें ओवर की पहली गेंद पर विजयी रन बनाया. कप्तान हरमनप्रीत कौर 11 गेंद में 5 रन बनाकर नाबाद लौटीं. भारतीय टीम अपने अगले मुकाबले में 21 जुलाई को यूएई से भिड़ेगी.

भारतीय गेंदबाजों का कहर

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पाक टीम किसी तरह 100 के पार पहुंच सकी. एक समय उन्होंने 61 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन तुबा हसन और फातिमा सना ने सातवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी कर उन्हें सस्ते में ढेर होने से बचा लिया. तुबा ने 19 गेंद में 3 चौकों की मदद से 22 रन बनाए. वहीं फातिमा इतने ही रन बनाकर नाबाद लौटीं. उन्होंने 16 गेंद में 1 चौका और 2 छक्के जड़े. सिदरा अमीन ने 35 गेंद में 25 रन की धीमी पारी खेली. 

पूजा वस्त्रकर ने पाकिस्तान के दोनों ओपनर्स के विकेट झटके. वहीं रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने उनके मीडिल ऑर्डर को ध्वस्त किया. दीप्ति ने सबसे ज्यादा 3 जबकि पूजा, रेणुका और श्रेयंका पाटिल ने 2-2 विकेट लिए. रेणुका किफायती भी रहीं. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement