Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान आज फिर से खेलेंगे मैच, जानिए क्या हैं नियम

Asia Cup 2023 Super 4, Ind vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर 4 का मुकाबला सोमवार को कोलंबो में रिजर्जाव डे के दिन खेला जाएगा.

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान आज फिर से खेलेंगे मैच, जानिए क्या हैं नियम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 में सुपर फोर के चौथे मैच में आज सबसे बड़ा मुकाबला भारत पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है. कोलंबो के आर प्रेमादासा स्टेडियम में लगातार बारिश की वजह से निर्धरित दिन मैच पूरा नहीं हो सका और अब इसे रिजर्व डे के दिन खेला जाएगा. भारतीय टीम सोमवार को 147 रन से आगे खेलना शुरू करेगी. दोनों टीमें अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं कर सकेंगी. कुल मिलकर आज जहां मैच रुका है, कल वहीं से शुरू होगा. 

IND VS PAK, एशिया कप सुपर 4 अपडेट्स:

आज का मैच हुआ खत्म, कल होगा पूरे 50 ओवर का मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को खेला जाने वाला सुपर 4 का मुकाबला बारिश की वजह से रोक दिया गया है. अब दूसरे दिन यानी रिजर्व डे के दिन ये मैच पूरा किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: नहीं निकला आज के मैच रिजल्ट तो कल फिर से होगा टॉस या यहीं से खेला जाएगा मुकाबला?

8.30 पर होगा मैदान का निरिक्षण

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर 4 का मुकाबला कोलंबो में खेला जा रहा है और बारिश की वजह से मैच रुका हुआ है. हालांकि बारिश अभी नहीं हो रही है लेकिन मैदान गीला है और 8.30 पर अंपायर्स निर्णय लेंगे की कब मैच शुरू होगा. 

कोलंबो में रुकी बारिश, जल्द शुरू होगा मैच

मैदान पर से कवर्स हटाए जा रहे हैं और बारिश पूरी तरह रुक चुकी है. इसका मतलब साफ है कि जल्द ही फिर से विराट कोहली और केएल राहुल बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं. 

कोलंबो में शुरू हुई बारिश, मैच रुका

रोहित शर्मा 54 बनाकर लौटे पवेलियन

भारतीय टीम को पहला झटका लगा है. रोहित शर्मा 49 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए. अब विराट कोहली शुभमन गिल का साथ देने आए हैं. भारत ने 17 ओवर में 122 रन बना लिए हैं. 

बिना विकेट गंवाए भारत ने बनाए 100 रन

भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल की तूफानी पारी की बदौलत 13.2 ओवर में ही 100 के आंकड़े को पार कर लिया है. भारतीय टीम के दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक कोई कमजोर शॉट नहीं खेली और न ही पाकिस्तान गेंदबाजों को कोई मौका दिया है. शुभम गिल 52 और रोहित 44 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

रोहित और गिल ने भारत को दी अच्छी शुरुआत

पहले पांच ओवर में भारत ने 37 रन बना लिए हैं और कोई विकेट नहीं गिरा है. रोहित शर्मा 10 और शुभमन गिल 25 रन बनाकर नाबाद हैं. इस दौरान पाकिस्तान ने अपना एक रिव्यू भी गंवा दिया है. 

-मैदान पर उतरी रोहित गिल की जोड़ी

रोहित और शुभमन गिल की जोड़ी मैदान पर खेलने के लिए उतर चुकी है.  पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया है. 

-टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

-भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन मे दो बदलाव

कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि नेपाल से जीत के बाद आज के मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए गए हैं. चोट से उबरे केएल राहुल लौट टीम में शामिल हुए हैं और बुमराह की भी टीम में वापसी हुई है. खास बात यह है कि ईशान किशन को भी मौका मिला है जबकि श्रेयस अय्यर का पत्ता प्लेइंग इलेवन से कट गया है. 

-पाकिस्तान ने जीता टॉस

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है. रोहित का कहना है कि वो टॉस जीतने पर पहले बैटिंग ही करते.

थोड़ी देर में होगा टॉस 

भारत पाकिस्तान मुकाबले से पहले टॉस होने में कुछ ही वक्त बचा है. कोलंबो की पिच को लेकर खास बात यह है कि यहां आम तौर पर टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती हैं. 

-कोलंबो से आई खुशखबरी

बारिश की आशंकाओं के बीच अच्छी खबर यह है कि कोलबों में मौसम एकदम साफ हो गया है. मैच के लिए भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों के प्लेयर्स कोलंबो के आर प्रेमादासा स्टेडियम पहुंच चुके हैं. 

-Kl Rahul खेलेंगे पाकिस्तान के खिलाफ मैच

KL Rahul का एक वीडियो रिलीज किया है जिसमें वे अपने टीम इंडिया में अपने कम बैक की जर्नी के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो के रिलीज होने के चलते यह माना जा रहा है कि केएल राहुल लंबे वक्त बाद आज पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आ सकते हैं. हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच के हीरो रहे ईशान किशन के खेलने पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है. 

-अभी कैसा है मौसम

कोलंबो के मौसम की बात करें तो फिलहाल कोलंबो का मौसम एकदम साफ है और यहां बारिश नहीं हो रही है. इसके चलते फैंस 3 बजे से शुरू होने वाले भारत पाकिस्तान के बीच एक बेहतरीन मैच की उम्मीद कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका में कौन पहुंचेगा फाइनल, देखें अंक तालिका

-कोलंबो में पूरा हुआ था श्रीलंका बांग्लादेश का मैच 

भारत पाकिस्तान के बीच प्रेमादासा स्टेडियम पर होने मैच से पहले शनिवार को श्रीलंका बनाम बांग्लादेश का मैच खेला गया था. बारिश की आशंकाओं और बादलों के बीच खेला गया मैच पूरा खेला गया था, जिसके चलते यह उम्मीद की जा रही है कि आज भी भारत पाकिस्तान का मैच पूरा हो सकेगा.

यह भी पढ़ें- Ind vs Pak Live Streaming Free: इंडिया और पाकिस्तान का मैच फ्री में ऐसे देखें लाइव

बाबर ने पाकिस्तान को बताया था भारत पर भारी

मैच से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने भारतीय टीम पर पाकिस्तान को भारी बताया था. उनका कहना था कि पाकिस्तानी खिलाड़ी पिछले काफी वक्त से कोलंबो में खेल रहे हैं. बाबर ने कहा था कि पाकिस्तान ने श्रीलंका से टेस्ट, अफगानिस्तान से वनडे और लंका प्रीमियर लीग में मैच खेले हैं जिसके चलते पाक प्लेयर्स के पास श्रीलंका में खेलने का भारत के मुकाबले ज्यादा अनुभव है.

पाकिस्तान कर चुका है प्लेइंग इलेवन का ऐलान

पाकिस्तान प्लेइंग इलेवन: फखर जमान, इमाम-उल-हक,बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान का मैच होगा या नहीं? मौसम का हाल जान लीजिए  

भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement