Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Pak: कैफ के इस कैच ने पाकिस्तान को जीता हुआ मैच हराया, वीडियो देख आप भी रह जाएंगे हैरान 

Ind vS Pak Mohhamad Kaif Catch: मोहम्मद कैफ अपने दौर के बेहतरीन फील्डर थे. फील्डिंग के दम पर उन्होंने पाकिस्तान से हार चुके मैच को जिताया था.

Ind Vs Pak: कैफ के इस कैच ने पाकिस्तान को जीता हुआ मैच हराया, वीडियो देख आप भी रह जाएंगे हैरान 

mohammad kaif ind vs pak 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) की क्रिकेट के मैदान पर हुई भिड़ंत के कई किस्से मशहूर हैं. दोनों देशों के फैंस के लिए कई मैच यादगार हैं. ऐसा ही एक यादगार मैच 2004 का कराची वनडे है. टीम इंडिया ने 350 रनों का विशाल लक्ष्य पाकिस्तान को दिया था. हालांकि पाकिस्तानी टीम जीत के बहुत करीब पहुंच गई थी लेकिन आखिरी ओवर में कैफ के कैच ने कहानी पलट दी. अपने दौर के बेहतरीन फील्डर्स में शुमार कैफ का वह कैच आज भी क्रिकेट फैंस नहीं भूले हैं.  

दौड़ते हुए लपका था कैच, मैदान पर दिखा सुपरमैन अवतार 
टीम इंडिया ने 350 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था लेकिन पाकिस्तान ने 8वें ओवर में 34/2 होने के बाद अच्छी वापसी की थी. इंजमाम उल हक (122) और मोहम्मद यूसुफ ने 135 रन की दमदार साझेदारी करते हुए पाकिस्तान को मजबूत हालत में पहुंचा दिया था. इसके बाद अब्दुल रज्जाक ने 27 रन की तेज-तर्रार पारी खेलकर पाकिस्तान की जीत लगभग तय ही कर दी थी.

8 गेंदों में 10 रन की जरूरत थी और लग रहा था कि अब जीत भारत के हाथ से फिसल गई है. हालांकि आखिरी ओवर में कैफ ने गजब कैच लपका और बराबरी के मुकाबले में मेजबानों को मात दी थी. भारत ने मुकाबला 5 रन से जीता था. 

यह भी पढ़ें: भारत और पाकिस्तान दोनों को सेमीफाइनल में देखना चाहते हैं? यहां समझें पूरा गणित

शोएब मलिक भी कैच के बाद हैरान रह गए थे 
पाकिस्तानी खेमे को बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि मोहम्मद कैफ यह कैच लपक पाएंगे. शोएब मलिक ने लॉन्ग ऑफ की दिशा में शॉट खेला था और गेंद बाउंड्री के बाहर जाती दिख रही थी. मोहम्मद कैफ ने प्रेजेंस ऑफ माइंड दिखाया और चीते की फुर्ती से दौड़े थे. उनकी निगाहें अर्जुन के लक्ष्य की तरह सिर्फ गेंद पर थीं और इस दौरान वह हेमंत बदानी से टकरा भी गए थे. कैफ हवा में उछले, शरीर पर गजब का संतुलन था और दोनों हाथों से मुश्किल कैच लपक लिया. एक पल के लिए स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया जबकि शोएब मलिक अचरच के साथ देखते रहे और फिर पवेलियन की ओर लौट गए थे.  

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड से हिसाब बराबर करने इन 11 खिलाड़ियों के साथ ब्रिसबेन में उतरेगी इंग्लैंड! 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement