Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Ind vs Pak Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच के रिजर्व डे पर हो गया बवाल, बांग्लादेश और श्रीलंकाई कोच का फूटा गुस्सा

India vs Pakistan मैच को लेकर बारिश को देखते हुए अगला दिन रिजर्व रखा गया है, जिसको लेकर अब बवाल मच गया है. इस मामले में पूर्व भारतीय खिलाड़ी तक ने पीसीबी की आलोचना कर दी है.

Ind vs Pak Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच के रिजर्व डे पर हो गया बवाल, बांग्लादेश और श्रीलंकाई कोच का फूटा गुस्सा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ी विरोधी मानी जाने वाली भारत-पाकिस्तान की टीमें जब भी भिड़ती हैं, तो उसका रोमांच अलग लेवल का होता है. भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद फैंस में निराशा थी. 10 सितंबर को सुपर फोर के कोलंबो में होने वाले भारत पाकिस्तान मुकाबले में भी बारिश का साया है. ऐसे में पहले मैच को हंबनटोटा शिफ्ट करने की चर्चा हुई लेकिन फिर बारिश की स्थिति में भारत-पाकिस्तान मैच के लिए अगला दिन भी रिजर्व पर रखने का फैसला हुआ. एशिया कप के इस बार के मुख्य मेजबान पीसीबी के इस फैसले पर बवाल हो गया है. श्रीलंका और बांग्लादेश के कोच ने जहां फैसले पर सवाल उठाए, तो दूसरी ओर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद ने इसे बेशर्मी तक करार दे दिया. 

दरअसल, बांग्लादेश और श्रीलंका टीम के कोच ने भारत पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे रखने पर सवाल खड़े किए है और पीसीबी के फैसले पर आपत्ति जताई. वहीं पूर्व भारतीय गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने इसे एक शर्मनाक कदम बताया है और इस फैसले के लिए पीसीबी की आलोचना की है. 

यह भी पढ़ें- बाबर की सेना से फिर भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें कब और कहां फ्री में देखें लाइव महामुकाबला

बांग्लादेश के कोच ने जताई नाराजगी

भारत पाकिस्तान के मैच के लिए रिजर्व डे रखने पर बांग्लादेश के कोच चंडिका हथुरुसिंघे को पसंद नहीं आया है. उन्होंने कहा, "मैंने किसी अन्य टूर्नामेंट में इस तरह की चीज और टूर्नामेंट के बीच में नियमों में बदलाव नहीं देखा है, मुझे पता है कि टेक्न‍िकल कमेटी होती है, जिसमें हर देश के लोग हिस्सा लेते हैं. लेकिन जो कुछ हुआ है वह आदर्श नहीं हैं.

बांग्लादेश के कोच ने कहा कि हमारे पास भी अगर एक्सट्रा द‍िन होता तो ये अच्छा रहता, हालांकि मेरे कमेंट करने से कुछ नहीं होगा क्योंकि वे फैसला ले चुके हैं. हालांकि इस मामले में बांग्लादेश क्रिकेट के ऑफिश‍ियल ट्व‍िटर (X) से कहा गया कि फैसले के बारे में सभी चार टीमों और एसीसी की सहमति ली गई थी.

श्रीलंकाई कोच भी है हैरान

इस मामले में श्रीलंका के कोच क्रिस सिल्वरवुड भी हैरान है. उन्होंने भारत पाकिस्तान मैच के रिजर्व डे को लेकर कहा कि जब मैंने पहली बार सुना तो थोड़ा आश्चर्य हुआ, लेकिन हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं, इसलिए हम इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं. यदि र‍िजर्व डे किसी और के लिए अंक प्रदान करता है और हमें या किसी और को प्रभावित करता है. इसके बारे में हम कुछ नहीं कर सकते हैं. हम अपनी तैयारी में लगे हैं, और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने की कोश‍िश करते हैं.

पीसीबी पर भड़के वेंकटेश प्रसाद

भारत पाकिस्तान मैच के रिजर्व डे को लेकर पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने एक ट्वीट  रिएक्ट करते हुए लिखा कि अगर यह सच है तो यह पूरी तरह से बेशर्मी है. आयोजकों ने मजाक उड़ाया है और अन्य दो टीमों के लिए अलग-अलग नियमों के साथ टूर्नामेंट आयोजित करना अनैतिक है. प्रसाद ने सीधे तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को निशाने पर लिया है. 

यह भी पढ़ें- एशिया कप सुपरफोर की अंकतालिका में टॉप पर है पाकिस्तान, यहां देखें किस नंबर पर है भारतीय टीम

क्यों लिया गया रिजर्व डे का फैसला

बता दें कि एशिया कप के सुपर फोर राउंड में होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के मुकाबले पर बारिश का खतरा है. मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार 90 प्रतिशत तक बारिश हो सकती है. इसके चलते ही मैच का अगला दिन भी रिजर्व रखा गया है. ऐसे में अगर बारिश होती है, तो पहले दिन जहां मैच खत्म होगा, ठीक वहीं से दूसरे दिन मुकाबला शुरू किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement