Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK Test: भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले रमीज राजा की हेकड़ी गुल, भारत-पाक टेस्ट के लिए लगा रहे गुहार

Ramiz Raja on IND vs PAK Test Matches: भारतीय टीम आखिरी बार साल 2005-06 में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर गई थी.

IND vs PAK Test: भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले रमीज राजा की हेकड़ी गुल, भारत-पाक टेस्ट के लिए लगा रहे गुहार

india vs pakistan test ramiz raja says test cricket needs ind vs pak cricket matches rohit sharma babar azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच सालों से द्वीपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. पाकिस्तान की टीम आखिरी बार साल 2012-13 में भारत दौरे पर आई थी. उसके बाद से दोनों टीमों के बीच क्रिकेट के मुकाबले ICC और ACC इवेंट्स में ही होते हैं. हाल ही में दोनों टीमें टी20 वर्ल्डकप 2022 (T20 World Cup 2022) के सुपर 12 मुकाबले में आमने-सामने हुई थीं, जहां बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को देखने के लिए हजारों फैंस स्टेडियम तक पहुंचते हैं. ऐसे में टेस्ट क्रिकेट से फैंस की बढ़ रहीं दूरीयों को कम करने के लिए एक बार फिर से भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan Test) के मैचों की डिमांड होने लगी है. 

IND vs BAN: भारतीय बल्लेबाजों के पास गलती सुधारने का मौका, इस तरह होगी सीरीज में वापसी!

भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट की मांग

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल शो में बात करते हुए इस चीज की मांग की. रमीज राजा ने कहा, "क्या होगा अगर पाकिस्तान की सरकार सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत जाने के इजाजत न दे. इस डिबेट की शुरुआत BCCI ने की थी और हमें उसका जवाब देना था. टेस्ट क्रिकेट को भारत बनाम पाकिस्तान के मैचों की जररूत है. आपने देखा होगा कि MCG में वर्ल्ड कप मैच के दौरान 90 हजार से अधिक दर्शक IND vs PAK का मैच देखने पहुंचे थे. 

जिस पिच पर बने 1768 रन, बाबर आजम ने उसे ही बताया हार की वजह

आईसीसी से भी निराश हैं PCB चीफ

रमीज राजा ने आईसीसी की रवैये से भी अपनी असहमति जताई. उन्होंने कहा, "मैं आईसीसी से थोड़ा निराश हूं. उन्हें इस मामले में दखल देना चाहिए." आपको बता दें कि भारतीय टीम आखिरी बार साल 2005-06 में टेस्ट सीरीज खेलने पाकिस्तान दौरे पर गई थी. मुंबई में हुए 26/11 हमले के बाद से दोनों टीमें के बीच द्वीपक्षीय सीरीज बंद हो गए. दोनों देशों के बीच अब तक 16 टेस्ट सीरीज खेली गई हैं जिसमें भारत ने 4 अपने नाम की है और 7 सीरीज बराबरी पर खत्म हुए हैं. 1952-53 में भारत और पाकिस्तान के बीच पहली बार टेस्ट सीरीज खेली गई थी. 5 मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement