Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023 के बाद भारतीय टीम किन देशों के खिलाफ खेलेगी क्रिकेट, जानें इस पूरे साल का शेड्यूल

Team India Schedule 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के बाद भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े इवेंट में हिस्सा लेना है.

IPL 2023 के बाद भारतीय टीम किन देशों के खिलाफ खेलेगी क्रिकेट, जानें इस पूरे साल का शेड्यूल

indian cricket team 2023 schedule full fixtures in 2023 after indian premier league 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर है. 28 मई को खेले जाने वाले फाइनल (IPL 2023 Final) मुकाबले के बाद भारतीय खिलाड़ियों अगला पड़ाव क्या होगा. बचे हुए साल में भारतीय टीम किन किन टीमों के खिलाफ खेलेगी और किन देशों का दौरा करेगी. इन सभी सवालों पर से आज पर्दा उठाने वाले हैं. आपको बता दें कि 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम के कई खिलाड़ी आराम करेंगे जबकि टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी इंग्लैंड रवाना होंगे. 

ये भी पढ़ें: केविन पीटरसन ने MS Dhoni को साबित किया झूठा, भारतीय पूर्व कप्तान को नहीं मिली है टेस्ट में कोई विकेट

7 से 11 जून के बीच भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच ये खिताबी जंग लंदन क द ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम वर्ल्डकप 2023 में हिस्सा लेगी लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को एशिया कप 2023 में भी हिस्सा लेना है. भारतीय टीम वर्ल्डकप की तैयारियों के लिए जुलाई अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. ये सभी मैच कैरेबियन धरती पर ही होंगे. 

वर्ल्डकप के बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

इसके बाद भारतीय टीम एशिया कप 2023 में हिस्सा लेगी. हालांकि एशिया कप 2023 के लिए वेन्यू की घोषणा अभी तक नहीं हुई है. एशिया कप के खत्म होते ही भारतीय टीम सितंबर के आखिरी सप्ताह में ऑस्ट्रेलिया के साथ घर पर 4 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. वनडे वर्ल्डकप से पहले ये सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी मायने रखेगी. इसके बाद अक्टुबर नवंबर में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप खेला जाएगा. दिसंबर में भारतीय टीम को 5 टी20 मैचों की सीरीज ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलना है. साल के आखिरी में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर रवाना होगी. जहां 2 टेस्ट, 3 टी20 और तीन ही वनडे मैच खेले जाएंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement