Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चुनाव आयोग ने सचिन को दी बड़ी जिम्मेदारी, धोनी और मैरी कॉम भी कर चुके हैं ये काम

भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को इलेक्शन कमीशन ने नेशनल आइकॉन बनाया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा वोटर प्रोत्साहित हो सकें.

चुनाव आयोग ने सचिन को दी बड़ी जिम्मेदारी, धोनी और मैरी कॉम भी कर चुके हैं ये काम

indian legend-sachin-tendulkar-become national icon of election commission for Lok Sabha Elections 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग अभी से तैयारियों में जुट गया है. वोटर्स को ज्यादा से ज्यादा वोट डालने के लिए प्रोत्हासित करने के लिए उन्होंने भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को नेशनल आयकॉन बनाया है. अब सचिन देश भर के वोटर्स के अगले साल होने वाले चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील करेंगे. आपको बता दें कि लोकसभा इलेक्शन के बाद भी सचिन तीन साल तक ये काम करते रहेंगे. एक डील के अनुसार चुनाव अयोग ने उनके साथ तीन का का करार किया है. आपको बता दें कि पिछले लोक सभा चुनाव के दौरान पंकज त्रिपाठी, आमिर खान, एमएस धोनी और एमसी मैरीकॉम को नेशनल आइकॉन बनाया गया था. 

ये भी पढ़ें: एशिया कप से पहले बाबर और रिजवान का बुरा हाल, अफगानिस्तान के सामने टॉप ऑर्डर ध्वस्त

चुनाव आयोग जानता है कि सचिन भारत के उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनके करोड़ों चाहने वाले हैं. ऐसे में सचिन से बेहतर चुनाव आयोग को कोई और मिल ही नहीं सकता था. अगले साल लोक सभा चुनाव होने वाले हैं और सचिन देश के वोटर्स से ज्यादा से ज्याद वोट डालने की अपील करेंगे. बुधवार को सचिन एक डील साइन करेंगे, जिसमें वह तीन साल तक चुनाव आयोग के लिए काम करते नजर आएंगे. 

चुनाव आयोग के साथ सचिन की नई पारी

इलेक्शन कमीशन ने एक बयान में कहा कि क्रिकेट के दिग्गज और भारत रत्न से सचिन रमेश तेंदुलकर चुनाव आयोग के मतदाता जागरूकता और शिक्षा के लिए ‘नेशनल आइकन’ के रूप में एक नई पारी शुरू कर रहे हैं. 23 अगस्त को आकाशवाणी के रंग भवन में मुख्य इलेक्शन कमिश्नर आयुक्त राजीव कुमार और इलेक्शन कमिश्नर अनुप चंद्र पांडे के साथ अरुण गोयल की उपस्थिति में 3 साल के लिए एक डील पर साइन किया जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement