Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND W vs ENG W: विमेंस टेस्ट में भारतीय टीम की रिकॉर्ड जीत, इंग्लैंड को पहली बार घरेलू जमीन पर हराया

IND W vs ENG W Highlights: भारतीय विमेंस क्रिकेट टीम ने नवी मुंबई में खेले गए टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 347 रनों से हराकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. तीसरे दिन एक सेशन में ही ढेर हो गईं इंग्लैंड की विमेंस टीम.

IND W vs ENG W: विमेंस टेस्ट में भारतीय टीम की रिकॉर्ड जीत, इंग्लैंड को पहली बार घरेलू जमीन पर हराया

India win Womens Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय विमेंस क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड की विमेंस टीम को हरा दिया है. नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की पारी सिर्फ एक ही सेशन में ढेर हो गई. टीम इंडिया ने 347 रन से मुकाबला अपने नाम कर इतिहास रच दिया. यह विमेंस टेस्ट में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. साथ ही इंग्लैंड की विमेंस टीम के खिलाफ भारतीय विमेंस टीम की घर में पहली टेस्ट जीत है. इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को दो बार विमेंस टेस्ट में हराया था. ये दोनों जीत इंग्लैंड के घर में आए थे.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को डबल झटका, शमी और दीपक चाहर नहीं जुड़ेंगे टीम के साथ

एक ही सेशन में ढेर हुई इंग्लैंड की टीम

विमेंस टेस्ट चार दिनों का होता है. मैच के दूसरे दिन की समाप्ति तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन बना लिए थे. भारत के पास 478 रनों की भारी भरकम बढ़त थी. जिसे देखते हुए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आगे बल्लेबाजी करने का फैसला नहीं किया और तीसरे दिन इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया गया. 479 रन के असंभव से लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम पहले सेशन में ही 131 रन पर ढेर हो गई. पहली पारी में पंजा खोलने वाली दीप्ति शर्मा ने दूसरी पारी में भी 4 विकेट चटकाए.

ऑलराउंड खेल के लिए दीप्ति बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

टीम इंडिया की धुरंधर ऑलराउंडर दीप्ति ने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन किया. उन्होंने इस टेस्ट में 87 रन बनाए और 9 विकेट झटके. जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. दीप्ति ने पहली पारी में 67 और दूसरी पारी 20 रन बनाए थे. गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में 7 रन देकर 5 विकेट झटके थे तो वहीं दूसरी पारी में 8 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए.

9 साल बाद घर में टेस्ट खेली विमेंस टीम

भारतीय विमेंस टीम 9 साल बाद घर में टेस्ट मैच खेलने उतरी थी. इससे पहले 2014 में टीम इंडिया घरेलू जमीन पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट खेली थी. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के बाद भारतीय विमेंस टीम को अगले टेस्ट के लिए ज्यादा लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. 5 दिन बाद 21 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वानखेड़े में टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement