Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

केविन पीटरसन ने MS Dhoni को साबित किया झूठा, भारतीय पूर्व कप्तान को नहीं मिली है टेस्ट में कोई विकेट

साल 2016 में जब एमएस धोनी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेल रहे थे तब उन्होंने बताया था कि उन्होंने केविट पीटरसन को टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शिकार बनाया है.

केविन पीटरसन ने MS Dhoni को साबित किया झूठा, भारतीय पूर्व कप्तान को नहीं मिली ह�ै टेस्ट में कोई विकेट

ipl 2023 ipl 2023 kevin pietersen on ms dhoni first test wicket indian premier league 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2016 में इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के दौरान केविन पीटरसन (Kavin Pietersen) और धोनी (MS Dhoni) के बीच का मामला वो याद होगा जब दुनिया को पता चला था कि विकेटकीपिंग करने वाले धोनी ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शिकार केविन पीटरसन को बनाया था. मंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दौरान केविन पीटरसन कमेंट्री कर रहे थे और धोनी विकेट के पीछे खड़े थे. धोनी के साथ मनोज तिवारी भी साथ में खड़े थे. तब पीटरसन ने मनोज तिवारी के कान में लगे इयरपिस में बात करते हुए कहा कि वो धोनी को बताए कि वह उनसे बेहतर गोल्फर हैं. मनोज तिवारी ने ओवर खत्म होते ही धोनी से यह बात कही. 

ये भी पढ़ें: LSG Vs MI मुकाबले में पार हुई रोमांच की हर हद, तस्वीरों में देखें कैसे पल-पल बदलते रहा मैच   

ओवर खत्म होने के बाद मनोज तिवारी धोनी के पास गए और उन्होंने कहा, "भइया केविव पीटरसन बोल रहा है कि वह आपसे बेहतर गोल्फर है." तब धोनी ने इसके जवाब में कहा, "वह अभी भी मेरा पहला टेस्ट विकेट है." मंगलवार की शाम को इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने इस बात का सबूत पेश किया और बताया कि वह धोनी के पहले शिकार नहीं हैं. यहां तक धोनी ने तो उन्हें कभी आउट ही नहीं किया है. केविन पीटरसन ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की जिसमें साफ देखा जा सकता है कि धोनी गेंदबाजी करते हुए पीटरसन को विकेट हासिल कर लेते हैं लेकिन बा में रिव्यू की वजह से नजीता पीटरसन के पक्ष में चला जाता है और इस वीडियो से साबित होता है कि धोनी ने गेंदबाजी करते हुए पीटरसन का शिकार कभी नहीं किया है.

Here is the proof that you are MS Dhoni's first Test wicket. Fortunately you are not given out by the umpire. https://t.co/Pw4XSL94wK pic.twitter.com/VTFkz5cP8F

केविन पीटरसन ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा, "मैं लगातार उस मुकाबले की वीडियो देख रहा हूं और मैं सबको यह बता देना चाहता हूं कि कि यह सच बात नहीं है. मैं धोनी का पहला टेस्ट विकेट नहीं हूं. मुझे यह बात बताकर बिल्कुल भी अच्छा नहीं लग रहा है लेकिन मैं नहीं हूं. हालांकि धोनी ने गेंदबाजी अच्छी की है." आपको ये बात जानकर सबसे ज्यादा हैरानी होगी कि धोनी ने तो आज तक टेस्ट क्रिकेट में कोई विकेट हासिल किया ही नहीं है. उन्होंने अपने पूरे टेस्ट क्रिकेट में 16 ओवर की गेंदबाजी की है और 4.18 की इकॉनमी से 67 रन दिए हैं लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement