Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: नहीं लगती यशस्वी से सबसे तेज फिफ्टी, अगर दूसरे ओवर में बटलर नहीं करते ये काम

KKR vs RR: जायसवाल ने पारी के पहले ही ओवर में 26 रन ठोक दिए लेकिन दूसरे ओवर में वह आउट होने से बच गए. हालांकि बटलर को अपनी विकेट गंवानी पड़ी.

IPL 2023: नहीं लगती यशस्वी से सबसे तेज फिफ्टी, अगर दूसरे ओवर में बटलर नहीं करते ये काम

ipl 2023 kkr vs rr yashasvi jaisawal accepts mistake in Buttler run out against kolkata knight riders

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 में गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने एकतरफा जीत हासिल की. इस मैच में सबसे ज्यादा यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaisawal) छाए रहे. कोलकाता के ईडन गार्डेंस में उन्होंने आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी जड़ दी. यशस्वी जायसवाल ने पहले ही ओवर में दो छक्के और तीन चौकों की मदद से 26 रन बटोरे. दूसरे ओवर में वह आउट होने से बच गए. हर्षित राणा की चौथी गेंद को बटलर सही से नहीं खेल पाए और दूसरे छोर से जायसवाल रन के लिए दौड़ पड़े. बटलर (Jos Buttler) गेंद को देखते रहे और जब उन्होंने जायसवाल को देखा तो वह हाफ क्रीज पार कर चुके थे, बाद में उन्हें भी विकेट जोखिम में डालकर दौड़ना पड़ा. बटलर ने विकेट का बलिदान दिया और जायसवाल को आउट होने से बचा लिया. 

ये भी पढ़ें: Yashasvi Jaiswal ने ठोकी IPL की सबसे तेज फिफ्टी, सिर्फ इतनी बॉल पर जड़ी पचासा

अगर दूसरे ओवर में बटलर अपनी विकेट का बलिदान नहीं देते तो शायद जायसवाल 26 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए होते. दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर बटलर ने तुरंत वापस भेजने के लिए अपना हाथ ऊपर कर दिया. लेकिन तब तक यशस्वी आधे रास्ते को पार कर चुके थे. बटलर को भी क्रीज छोड़नी पड़ी. वह क्रीज से काफी दूर थे और आंद्रे रसल ने सीधा विकेट पर थ्रो कर दिया. मैच के बाद जायसवाल ने अपनी गलती मानी और कहा, "सबसे पहले, मैं यह बताना चाहूंगा कि मुझे जोस भाई से बहुत कुछ सीखने को मिलता है. दुर्भाग्य से वह मेरी गलती की वजह से अपना विकेट खो बैठे. मैं इसका सम्मान करता हूं. हम सभी जानते हैं कि रन आउट खेल का हिस्सा है, कोई भी जानबूझकर ऐसा नहीं करता है." 

79 गेंद में राजस्थान रॉयल्स ने खत्म किया मैच

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने 150 रन के लक्ष्य को 79 गेंदों में ही हासिल कर लिया. बटलर के आउट होने के बाद कप्तान संजू सैमसन ने मोर्चा संभाला और तेजी से रन बनाना जारी रखा.  दोनों अंत तक आउट नहीं हुए और 13.1 ओवर में ही राजस्थान को 9 विकेट से जीत दिला दी. हालांकि संजू सैमसन अपने अर्धशतक से चूक गए और जायसवाल अपना शतक भी पूरा नहीं कर सके. यशस्वी जायसवाल ने 47 गेंदों में 98 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 13 चौके और  5 छक्के लगाए. संजू सैमसन ने 29 गेंदों में 48 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 5 छ्क्के और 2 चौके लगाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement