Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: जायसवाल और सैमसन की तूफानी पारी ने राजस्थान को दिलाई धमाकेदार जीत, KKR ने 79 गेंद में हासिल किया लक्ष्य

KKR vs RR Match Highlights: कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 149 रन बनाए, जवाब में राजस्थान ने 13.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

IPL 2023: जायसवाल और सैमसन की तूफानी पारी ने राजस्थान को दिलाई धमाकेदार जीत, KKR ने 79 गेंद में हासिल किया लक्ष्य

ipl 2023 kkr vs rr yashasvi jaiswal fastest fifty help rajasthan royals to beat kolkata knight riders

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 के 56वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को एकतरफा मुकाबले में धूल चटा दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 149 रन बनाए. 150 रन के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaisawal) और संजू सैमसन (Sanju Samson) की बदौलत सिर्फ 14वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. जयसवाल 98 रन बनाकर नाबाद रहे तो संजू सैमसन ने नाबाद 48 रन की पारी खेली. 

ये भी पढ़ें: चहल ने रचा नया कीर्तिमान, बने आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. रॉयल्स के गेंदबाजों ने कप्तान संजू सैमसन के फैसले को सही साबित किया. युजवेंद्र चहल के चार विकेट की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सिर्फ 149 रन पर रोक दिया. उन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर चार विकेट लिए. चहल ने इसी मैच में अपनी दूसरी ही गेंद पर केकेआर के कप्तान नीतीश राणा को आउट करके ड्वेन ब्रावो का रिकॉर्ड तोड़ा और आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए. कोलकाता के लिए फॉर्म में चल रहे रिंकू सिंह सिर्फ 16 रन बना सके. केकेआर के बल्लेबाजों ने अपने घरेलू दर्शकों को पूरी तरह निराश किया और सिर्फ 149 रन बना सकी. 

पहले ही ओवर में ठोक दिए 26 रन

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार शुरुआत दी. उन्होंने नीतीश राणा के पहले ही ओवर में 26 रन ठोक दिए. पारी के दूसरे ओवर में जोस बटलर आउट हो गए. इसके बाद तीसरे ओवर में शार्दुल ठाकुर को लगातार 3 चौके लगाकर जयसवाल ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी जड़ दी. उन्होंने सिर्फ 13 गेंदों में यह कारनामा किया. दूसरी ओवर संजू सैमसन ने आते ही छक्कों की बारिश कर दी और दूसरी ओवर से जयसवाल का बल्ला गरजता रहा. दोनों ने सिर्फ 79 गेंदों में ही 150 के लक्ष्य तक पहुंचा कर टीम को जीत दिला दी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement