Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: KKR को धूल चटाकर अंतिम 4 में पहुंची LSG, अब RCB और MI में से एक किसी एक को मिलेगी प्लेऑफ्स की टिकट

Indian Premier League 2023 के प्लेऑफ्स की तीन टीमें तय हो गई हैं. लखनऊ सुपर जाइंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर अगले दौर में जगह बना ली है.

IPL 2023: KKR को धूल चटाकर अंतिम 4 में पहुंची LSG, अब RCB और MI में से एक किसी एक को मिलेगी प्लेऑफ्स की टिकट

ipl 2023 lsg beat kkr to qualify for ipl 2023 playoffs kolkata knight riders vs lucknow super giants

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 के अब सिर्फ दो मैच बचे हैं और इन दो मैचों से ही रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) के भाग्य का फैसला होगा. शनिवार को इडेन गार्डेंस में लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knights Riders) को हराकर प्लेऑफ्स (IPL 2023 Playoffs) में जगह बना ली है. इसका मतलब है कि अब सिर्फ एक जगह है और दावेदार दो. आईपीएल 2023 के 68वें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाइंट्स ने निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 176 रन बनाए. 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम सिर्फ 1 रन पीछे रह गई. 

ये भी पढ़ें: अगले सीजन ने पहले दिल्ली के कोच ने भरी हुंकार, इन बदलावों के बाद फिर दहाड़ेगी दिल्ली

इससे पहले निकोलस पूरन की 30 गेंद में 58 रन की पारी और छठे विकेट के लिए आयुष बडोनी के साथ 47 गेंद में 74 रन की साझेदारी के दम पर लखनऊ सुपरजाइंट्स ने आठ विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. पूरन ने अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए. बडोनी ने 21 गेंद की पारी में दो चौका और एक छक्का लगाया. इससे पहले सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और प्रेरक मांकड़ ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े थे. केकेआर के लिए वैभव अरोड़ा, सुनील नरेन और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए. 

आखिरी गेंद पर रिंकू सिंह ने फिर जड़ा छक्का

177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को जैसन रॉय और वेंकटेश अय्यर ने धमाकेदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की. रहमानुल्लाह गुरबाज और नीतीश राणा सस्ते में निपट गए. हालांकि रिंकू सिंह ने एक छोर संभाल कर रखा और रनों की बारिश करते रहे. दूसरे छोर से लखनऊ के गेंदबाजों ने विकेट लेना जारी रखा. 19वें ओवर में रिंकू सिंह ने अपना अर्धशतक पूरा किया. आखिरी ओवर में कोलकाता को जीत के लिए 21 रन की जरूरत थी. रिंकू सिंह ने दो छक्के और एक चौका लगाकर मैच को रोमांचक बनाया लेकिन टीम एक रन से पीछे रह गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement