Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MI vs SRH: मुंबई इंडियंस का जीत से नहीं बनेगा काम, जानें सनराइजर्स को कितनों रनों से हराने पर मिलेगा प्लेऑफ का टिकट

Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad Playoffs: मुंबई इंडियंस को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत की जरूरत है तभी रन रेट के मामले में वह आरसीबी को पीछे छोड़ पाएगी. अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी अपना मैच जीत जाती है तो फैसला रन रेट से ही होगा.  

MI vs SRH: मुंबई इंडियंस का जीत से नहीं बनेगा काम, जानें सनराइजर्स को कितनों रनों से हराने पर मिलेगा प्लेऑफ का टिकट

MI Vs SRH Playoffs Preview

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में प्लेऑफ के लिए कांटे की टक्कर चल रही है. तीन टीमों ने अपनी जगह पक्की कर ली है और चौथी टीम कौन सी होगी इसका फैसला रविवार को हो जाएगा. आरसीबी और मुंबई इंडियंस दोनों के ही 14 प्वाइंट हैं और दोनों में से कोई एक ही टीम जीती तो फैसला प्वाइंट्स के आधार पर आसनी से हो जाएगा. दूसरी ओर अगर मुंबई और बैंगलोर दोनों हार जाती हैं या दोनों ही जीतती हैं तो फैसला रन रेट के आधार पर होगा. ऐसे में मुंबई इंडियंस ने अपने लिए खास रणनीति तय की है ताकि प्लेऑफ का टिकट पक्का कर सके.

सनराइजर्स के खिलाफ चाहिए 79 रनों की जीत 
मुंबई इंडियंस को अब इस सोच के साथ खेलना होगा कि उन्हें न सिर्फ जीत बल्कि बहुत बड़ी जीत चाहिए ताकि रन रेट के आधार पर फैसला हो तो भी टीम आसानी से क्वालिफाई कर सके. फिलहाल प्वाइंट्स टेबल पर आरसीबी बेहतर रन रेट की वजह से चौथे नंबर पर है. आरसीबी का रन रेट 14 प्वाइंट के साथ +.180 है जबकि मुंबई इंडियंस का रन रेट -0.128 है. ऐसे में सनराइजर्स के खिलाफ मुंबई अगर 79 रनों से जीत जाती है तो उसका रन रेट आरसीबी से बेहतर हो जाएगा. हालांकि इसके लिए जरूरी होगा कि आरसीबी का मैच बेहद करीबी हो और उसके रन रेट में सुधार न हो पाए. 

यह भी पढ़ें: KKR Vs LSG: हार के बाद भी हीरो बने Rinku Singh, लखनऊ सुपर जायंट्स ने किया दिल जीतने वाला कमेंट

3 टीमें पहुंच गई प्लेऑफ में सिर्फ एक जगह है खाली 
आईपीएल 2023 में प्लेऑफ की बात करें तो गुजरात टाइटंस 18 प्वाइंट के साथ टॉप पर है और दूसरे नंबर पर सीएसके 17 प्वाइंट के साथ है. लखनऊ सुपर जायंट्स के भी 17 प्वाइंट हैं लेकिन रन रेट की वजह से तीसरे नंबर पर है. अब सिर्फ एक जगह बाकी है जिसका फैसला रविवार को हो जाएगा. अगर आरसीबी और मुंबई दोनों में से कोई एक ही टीम जीतती है तो 16 प्वाइंट के साथ जीतने वाली टीम चौथी टीम होगी. दूसरी ओर अगर दोनों टीमें हार जाती हैं तो रन रेट के आधार पर फैसला होगा क्योंकि फिर आरसीबी, मुंबई और राजस्थान रॉयल्स तीनों के 14-14 प्वाइंट हैं. अगर आरसीबी और मुंबई इंडियंस दोनों जीत जाती हैं तो बेहतर रन रेट फिलहाल बैंगलोर का है. ऐसे में मुंबई इंडियंस को सिर्फ जीत नहीं बल्कि बहुत बड़ी जीत की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: ईडन गार्डंस में मैच के बीच में गूंजने लगा कोहली-कोहली का नाम, वीडियो में देखें इसके बाद क्या हुआ

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement