Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RCB Vs GT: हार के बाद भी प्लेऑफ में जगह बना सकती है आरसीबी, जानें IPL 2023 प्लेऑफ के सभी समीकरण 

RCB Vs GT Playoffs Match: आईपीएल 2023 में प्लेऑफ की जंग अब नाटकीय मोड़ ले चुकी है और 1 जगह के लिए अभी भी 3 दावेदार बचे हुए हैं. मुंबई इंडियंस और आरसीबी को रविवार को अपना आखिरी मुकाबला खेलना है. इसके बाद तस्वीर साफ होगी. 

RCB Vs GT: हार के बाद भी प्लेऑफ में जगह बना सकती है आरसीबी, जानें IPL 2023 प्लेऑफ क��े सभी समीकरण 

RCB Playoffs Scenario RCB Vs GT

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 में प्लेऑफ की तस्वीर साफ हो चुकी है. आरसीबी और गुजरात टाइटंस (RCB Vs GT) के बीच मैच के नतीजों से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की किस्मत का फैसला होगा. प्लेऑफ का टिकट पाने के लिए विराट कोहली की टीम को हर हाल में जीत चाहिए. हालांकि जीत के बाद भी प्लेऑफ में जगह पक्की होगी या नहीं यह मुंबई इंडियंस की हार या जीत पर भी निर्भर करता है. अगर दोनों ही टीमें जीतती हैं या दोनों ही हार जाती हैं तो कैसे तय होगा प्लेऑफ का टिकट समझें सारे समीकरण. 

RCB Vs GT मैच में जीत के साथ होगा टिकट पक्का
अगर सनराइजर्स हैदराबाद जीत जाती है और आरसीबी प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर चल रही गुजरात टाइटंस को हरा देती है तो प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर होगी. अगर मुंबई इंडियंस भी जीत जाती है और आरसीबी भी जीत जाती है तो फैसला रन रेट से होगा. रन रेट के लिहाज से आरसीबी अभी ऊपर है तो उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद ज्यादा है. हालांकि अगर मुंबई इंडियंस सनराइजर्स हैदराबाद को 79 रनों या इसके समकक्ष बड़े अंतर से हराती है तो रोहित शर्मा की टीम का रन रेट बेहतर हो सकता है. हालांकि यह इसी हालत में होगा जब आरसीबी की जीत बेहद करीबी रही हो. 

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस का जीत से नहीं बनेगा काम, जानें सनराइजर्स को कितनों रनों से हराने पर मिलेगा प्लेऑफ का टिकट  

आरसीबी और मुंबई दोनों हार जाएं तो क्या होगा
अगर आरसीबी और मुंबई इंडियंस दोनों ही हार जाते हैं तो क्या होगा, यह सवाल भी बार-बार उठ रहा है. बता दें कि अगर आरसीबी मुकाबला 5 रनों से कम अंतर से हारती है और मुंबई बड़े अंतर से हार जाती है तो भी प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीम आरसीबी ही बनेगी. हालांकि अगर हार का अंतर बहुत बड़ा हुआ तो राजस्थान रॉयल्स की लॉटरी लग सकती है क्योंकि रन रेट के लिहाज से राजस्थान फिलहाल मुंबई से ऊपर है और उसके भी 14 अंक हैं. अब देखना है कि प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम कौनसी होती है.

यह भी पढ़ें: KKR Vs LSG: हार के बाद भी हीरो बने Rinku Singh, लखनऊ सुपर जायंट्स ने किया दिल जीतने वाला कमेंट  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement