Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RCB vs RR: राजस्थान रॉयल्स पर भारी पड़ी मैक्सवेल और डुप्लेसी की पारी, RCB ने दर्ज की सीजन की चौथी जीत

Indian Premier League 2023: तीन मुकाबले हारने के बावजूद राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर मौजूद है.

RCB vs RR: राजस्थान रॉयल्स पर भारी पड़ी मैक्सवेल और डुप्लेसी की पारी, RCB ने दर्ज की सीजन की चौथी जीत

ipl 2023 rcb vs rr highlights glenn maxwell faf du plessis help royal challengers bangalore to beat rajasthan 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 के 32वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को रोमांचक मुकाबले में 7 रन से हराकर सीजन की चौथी जीत दर्ज की. हालांकि इस जीत से अंक तालिका में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. राजस्थान रॉयल्स हार के बावजूद पहले स्थान पर बनी हुई है तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक स्थान ऊपर चढकर 5वें स्थान पर आ गई है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 9 विकेट गंवाकर 189 रन बनाए. 190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 182 रन ही बना सकी. 

ये भी पढ़ें: 38 साल के फाफ डुप्लेसी ने रच डाला नया कीर्तिमान, सचिन तेंदुलकर, क्रिस गेल जैसे दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही और विराट कोहली को पहली ही गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने पवेलियन भेज दिया. शहबाज अहमद को अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर बोल्ट ने आउट कर आरसीबी के फैंस के चेहरे निराशा से भर दिए. हालांकि इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डुप्लेसी ने रिकॉर्ड साझेदारी कर टीम को बड़े टोटल की ओर पहुंचाया. डुप्लेसी 39 गेंदों में 62 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 8 चौके और 2 छ्क्के लगाए. 150 के पार होते ही मैक्सवेल भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 44 गेंदों में 77 रन की पारी खेली. 

190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मोहम्मद सिराज ने पहले ही ओवर में जॉस बटलर को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद यशस्वी जयसवाल और देवदत्त पडिकल ने पारी संभाली और 11 ओवर तक कोई और झटक नहीं लगने दिया. इसके बाद रॉयल्स के जल्दी जल्दी 4 विकेट गिर गए. 
ध्रूव जुरेल ने 16 गेंदों में 34 रन की धमाकेदार पारी खेल लक्ष्य तक पहुंचने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला और राजस्थान रॉयल्स को 7 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement