Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: कोहली-गंभीर की लड़ाई में किसने क्या बोला? सहवाग ने बेन स्टोक्स से जोड़कर बताई पूरी बात

Virender Sehwag ने विराट कोहली और गौतम गंभीर को देश का आइकन बताया. उन्होंने ये भी कहा कि बच्चे भी समझते हैं बेन स्टोक्स का मतलब क्या होता है.

IPL 2023: कोहली-गंभीर की लड़ाई में किसने क्या बोला? सहवाग ने बेन स्टोक्स से जोड़कर बताई पूरी बात

ipl 2023 virender-sehwag-reacts-virat kohli gautam gambhir fight-says-my-kids-understand-ben-stokes-meaning 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से अपने व्यवहार को सुधारने के लिए कहा है. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 के एक मैच के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच झगड़ा हो गया था. लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के बाद विराट और गौतम के हुई कहासुनी ने भारतीय क्रिकेट के हिला कर रख दिया. दोनों खिलाड़ी 2011 वर्ल्डकप टीम का हिस्सा रह चुके हैं. ये पहला मौका नहीं था जब दोनों के बीच झड़प देखने को मिली थी. इससे पहले साल 2013 में भी विराट कोहली और गौतम गंभीर एक दूसरे से भिड़ चुके हैं. आईपीएल 2013 में विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान थे तो गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स का नेतृत्व कर रहे थे. 10 साल बाद जब दोनों फिर से भिड़े तो विरेंद्र सहवाग खुद को चुप नहीं रख पाए. 

ये भी पढ़ें: जिससे हुआ विराट कोहली का झगड़ा उसके साथ धोनी ने खिंचाई फोटो, फैंस के 'डर' से CSK ने किया ये काम  

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा, "मैच खत्म होते ही मैंने टीवी बंद कर दी थी. मैच के बाद क्या हुआ, मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी. अगले दिन जब मैं उठा तो सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा हुआ था. जो हुआ वह ठीक नहीं था. हारने वाले को चुपचाप हार मान लेनी चाहिए और चले जाना चाहिए और जीतने वाली टीम जश्न मनाती है. उन्हें एक-दूसरे से कुछ कहने की जरूरत ही क्यों पड़ी. मैं हमेशा एक बात कहता हूं कि ये दोनों देश के आइकन हैं. अगर वे कुछ करते या कहते हैं, तो लाखों बच्चे उन्हें फॉलो करते हैं और शायद सोचते हैं कि ‘अगर मेरे आइकन ने ऐसा किया है, तो मैं भी करूंगा’. इसलिए अगर वे इन बातों को ध्यान में रखेंगे तो ऐसी घटनाओं नहीं होंगी.”

सहवाग ने ऐसे खिलाड़ियों को बैन करने की भी बात कही. उन्होंने कहा, 'अगर बीसीसीआई किसी को बैन करने का फैसला करती है तो ऐसी घटनाएं कभी-कभार ही होंगी या बिल्कुल भी नहीं होंगी. इस तरह की घटनाएं पहले भी कई बार हो चुकी हैं इसलिए बेहतर होगा कि आप ड्रेसिंग रूम में जो चाहें करें.' जब आप मैदान पर होते हैं, तो ये चीजें अच्छी नहीं लगतीं. मेरे अपने बच्चे भी बेन स्टोक्स के बारे में बहुत अच्छी तरह से समझते हैं. इसलिए मुझे तब बुरा लगता है जब आप ऐसी बातें कह रहे हैं, अगर मेरे बच्चे इसे पढ़ सकते हैं, दूसरे भी पढ़ सकते हैं और कल वे सोचेंगे कि अगर कोहली और गंभीर जैसे खिलाड़ी ऐसा कह सकते हैं, तो मैं भी कह सकता हूं."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement