Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yashasvi Jaiswal ने ठोकी IPL की सबसे तेज फिफ्टी, सिर्फ इतनी बॉल पर जड़ी पचासा

IPL Fastest Fifty: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया.

Yashasvi Jaiswal ने ठोकी IPL की सबसे तेज फिफ्टी, सिर्फ इतनी बॉल पर जड़ी पचासा

ipl 2023 yashasvi jaiswal hits fastest fifty in indian premier league history kkr vs rr

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 में आईपीएल की सबसे तेज फिफ्टी (IPL Fastest Fifty) लगी है. ये कारनामा राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaisawal) ने किया है. कोलकाता के इडेन गार्डेंस में खेले जा रहे कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स (Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals) के बीच मुकाबले में उन्होंने सिर्फ 13 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. पारी के पहले ही ओवर में उन्होंने 2 छक्के, 3 चौके और एक डबल रन की बदौलत 26 रन बना लिए. अगले 24 रन के लिए उन्होंने 7 गेंद ली और आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी ठोक दी. इससे पहले ये रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम था, जिन्होंने साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब के लिए खेलते हुए 14 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था. 

ये भी पढ़ें: अब इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज देश के लिए कब खेलेगा, मुंबई इंडियंस करेगी इस बात का फैसला?

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दी. यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने पारी की शुरुआत की. जयसवाल ने पहले ही ओवर में 26 रन बटोरे जिसमें 2 छक्के 3 चौके शामिल थे. जायसवाल ने दूसरे ओवर के आखिरी दो गेंद पर छक्का और चौका लगाया. जायसवाल ने शार्दुल ठाकुर की लगातार तीन गेंदों पर तीन चौके लगाए और फिर ओवर की 5वीं गेंद पर एक रन लेकर आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी जड़ दी. 

इससे पहले युजवेंद्र चहल के चार विकेट की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सिर्फ 149 रन पर रोक दिया. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के फैसले को कप्तान संजू सैमसन के गेंदबाजों ने सही साबित किया. चहल ने बीच के ओवरों में तीन गेंद में दो विकेट लेकर केकेआर के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले वेंकटेश अय्यर और शार्दुल ठाकुर को पवेलियन भेजा. उन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर चार विकेट लिए. चहल ने इसी मैच में अपनी दूसरी ही गेंद पर केकेआर के कप्तान नीतीश राणा को आउट करके ड्वेन ब्रावो का रिकॉर्ड तोड़ा और आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement