Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

IPL 2024 Auction: रोहित शर्मा की ट्रेड के लिए दिल्ली ने मुंबई से साधा संपर्क, एमआई ने दिया चौंकाने वाला जवाब

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 नीलामी से पहले रोहित शर्मा को ट्रेड करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस से संपर्क किया है, जिसके बाद एमआई ने उन्हें जवाब भी दिया है.

IPL 2024 Auction: रोहित शर्मा की ट्रेड के लिए दिल्ली ने मुंबई से साधा संपर्क, एमआई ने दिया चौंकाने वाला जवाब

ipl 2024 auction delhi capitals approached mumbai indians for rohit sharma trade know what mi said 
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के लिए बीसीसीआई ने अपनी सारी तैरियां पूरी कर ली है. बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 के लिए 19 दिसंबर को दुबई में नीलामी भी कराने जा रही है. जहां सभी टीमें अपने-अपने खेमे को मजबूत करने वाली है. नीलामी में कुल 333 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी, लेकिन सिर्फ 77 ही स्लॉट ही खाली है. इस बीच मुंबई इंडियंस ने अपने फैसला से सभी को हैरान कर दिया है. दरअसल, एमआई ने रोहित शर्मा को कप्तानी पद से बर्खास्त कर दिया है और हार्दिक पंड्या को कमान सौंप दी है, जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने रोहित को ट्रेड करने के लिए मुंबई से संपर्क किया है. आइए जानते हैं कि एमआई ने डीसी को क्या जवाब दिया है. 

यह भी पढ़ें- अर्शदीप ने साउथ अफ्रीका के शीर्ष क्रम को बिखेरा, दो गेंदों में झटेक दे विकेट

क्रिकट्रैकर की रिपोर्ट की माने तो, जिसमें स्पोर्ट्स टुडे का हवाला देते हुए कहा कि दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2024 के लिए कप्तानी करने के लिए सीनियर खिलाड़ी की तलाश है. क्योंकि उनके कप्तान ऋषभ पंत एक इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेलना है. इसी वजह से दिल्ली ने मुंबई से रोहित शर्मा को ट्रेड करने के लिए संपर्क किया था, लेकिव मुंबई इंडियंस इस डील से साफ मना कर दिया है. हालांकि अब पंत को ही दिल्ली की कमान संभालनी है. वहीं मुंबई इंडियंस ने अपने ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 17.50 करोड़ रुपये में ट्रेड कर दिया था. 

मुंबई इंडियंस रोहित को कप्तानी पद से किया बर्खास्त

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 नीलामी से पहले हार्दिक पंड्या को 15 करोड़ रुपये में गुजरात से ट्रेड किया था. ऐसे में एमआई ने हार्दिक को अपनी टीम में दोबारा शामिल कर लिया है. हाल ही में मुंबई ने हार्दिक को आईपीएल 2024 में कप्तानी के लिए चुना है. हालांकि रोहित शर्मा को उनकी पद से बर्खास्त कर दिया है. हालांकि रोहित को उनकी पद से हटाना मुंबई के लिए काफी नुकसान हुआ है, क्योंकि उसके बाद से एमआई के लाखों फैंस ने रिश्ता तोड़ लिया है. 

रोहित ने पांच बार एमआई को जिताया खिताब

रोहितच शर्मा साल 2013 में पहली बार मुंबई इंडियंस के कप्तान बने थे और उसके बाद से साल 2023 तक उन्होंने ही कप्तानी की है. इस बीच रोहित ने मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल चैंपियन बनाया है. रोहित ने साल 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में खिताब अपने नाम किया था. हालांकि साल 2022 के लिए एमआई हार्दिक को रिलीज कर दिया था और हार्दिक को नई टीम गुजरात टाइटंस ने खरीद लिया था और टीम ने हार्दिक को ही अपना कप्तान भी बना दिया था. हार्दिक ने टीम के डेब्यू सीजन में कप्तानी करते हुए खिताब अपने नाम किया था. साल 2023 में भी टीम रनरअप रही थी. हालांसि 2024 के लिए टीम ने एमआई के साथ उन्हें ट्रेड कर लिया. वहीं अब मुंबई ने उनपर भरोसा जिताया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement