Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

GT vs KKR: बारिश के कारण रद्द हुआ मैच, जानिए गुजरात या कोलकाता किसे मिला फायदा; यह है पूरा समीकरण

आईपीएल 2024 का 63वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था. लेकिन बारिश के कारण बिना टॉस हुए मैच रद्द हो गया है और गुजरात प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है.

Latest News
GT vs KKR: बारिश के कारण रद्द हुआ मैच, जानिए गुजरात या कोलकाता किसे मिला फायदा; यह है पूरा समीकरण

आईपीएल 2024, जीटी बनाम केकेआर (GT vs KKR)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 63वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था. लेकिन बिना टॉस के मुकाबले को रद्द कर दिया गया है. हालांकि गुजरात के लिए बारिश विलेन बन गई है, क्योंकि टीम को बारिश के कारण प्लेऑफ की रेस से बाहर होना पड़ा है. वहीं केकेआर को काफी फायदा हुआ है और टीम ने टॉप-2 में अपनी जगह भी पक्की कर ली है. इसके साथ ही गुजरात की टीम आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली तीसरी टीम भी बन गई हैं. 

गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बारिश के कारण मुकाबला बिना टॉस के रद्द हो गया है. हालांकि दोनों टीमों के 1-1 भी मिल गया है. इसके साथ ही मुंबई और पंजाब के बाद गुजरात आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है. वहीं केकेआर को बारिश होने से काफी फायदा हुआ है, क्योंकि टीम पहले ही क्वालीफाई कर चुकी थी और अब टीम ने टॉप-2 में अपनी जगह पक्की कर ली है. 

मैच रद्द होने किसे हुआ फायदा?

आपको बता दें कि अगर बारिश के कारण मुकाबला नहीं खेला जाएगा और दोनों टीमों को 1-1 अंक भी मिल गया है. गुजरात के लिए बारिश विलेन बन गई और टीम को प्लेऑफ रेस से बाहर होना पड़ा है. इसके साथ ही टीम 13 मैचों में 5 जीत और 7 हार के साथ 8वें स्थान पर है और टीम के 11 अंक हो गए. ऐसे में अगर टीम अपना अगला मुकाबला जीत भी जाती है, तो टीम के पास सिर्फ 13 अंक ही पाएंगे. ऐसे में टीम 13 अंको के साथ किसी भी हालत में क्वालीफाई नहीं कर सकेगी. इसी वजह से गुजरात बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है.

वहीं कोलकाता की बात करें तो, टीम ने पहले ही क्वीलाफीई कर लिया है. लेकिन टीम को पहले स्थान पर बने रहने के लिए जीत चाहिए थी. ऐसे में बारिश होने से टीम के पास 19 अंक हो गए हैं. इसका मतलब है कि अगर राजस्थान और हैदराबाद अपने बचे हुए दोनों मुकाबले जीत जाती है, तो भी कोलकाता टॉप- 2 में बनी रहेगी. अंक तालिका में पहले और दूसरे स्थान वाली टीम को फाइनल खेलने को दो मौके मिलते है. इसी वजह से टीम टॉप पर बनी रहना चाहेती थी. हालांकि केकेआर को अभी भी अपना एक मैच खेलना है. 


यह भी पढ़ें- IPL 2024 प्लेऑफ से पहले टीमों को लगा तगड़ा झटका, बटलर-जैक्स समेत वापस लौटे


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement