Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KKR vs SRH Highlights: हर्षित राणा ने आखिरी ओवर में थामा क्लासेन का तूफान, कोलकाता का विजयी आगाज

KKR vs SRH, IPL 2024: हर्षित राणा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 रन से रोमांचक जीत दिला दी. हेनरिक क्लासेन और शाहबाज अहमद के क्रीज पर रहते मुकाबला हैदराबाद के पक्ष में जाता दिख रहा था, लेकिन राणा ने आखिरी ओवर में बाजी पलट दी.

Latest News
KKR vs SRH Highlights: हर्षित राणा ने आखिरी ओवर में थामा क्लासेन का तूफान, कोलकाता का विजयी आगाज

हर्षित राणा ने आखिरी ओवर में बाजी पलट दी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

हर्षित राणा के कमाल के चलते कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल 2024 में विजयी आगाज किया है. अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज राणा ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी ओवर में बाजी पलटते हुए केकेआर को 4 रन से रोमांचक जीत दिला दी. हैदराबाद को आखिरी ओवर में 13 रन जरूरत थी. हेनरिक क्लासेन और शाहबाज अहमद के क्रीज पर रहते उनकी जीत पक्की मानी जा रही थी, लेकिन राणा ने अपना बेहतरीन कौशल दिखाते हुए सिर्फ 8 रन ही खर्चे और ईडन गार्डंस में मौजूद केकेआर फैंस को झूमने का मौका दे दिया.

आखिरी ओवर का ऐसा रहा रोमांच

209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 19 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बना लिए थे. क्लासेन और शाहबाज ने मिलकर पिछली 12 गेंदों में 7 छक्के उड़ाए थे. जिस वजह से एक समय आसान जीत की ओर बढ़ रही केकेआर को हार का डर सताने लगा था. आखिरी 6 गेंद में 13 रन डिफेंड करने के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 22 वर्षीय युवा हर्षित राणा को गेंद थमाई. पहली गेंद पर राणा को क्लासेन ने छक्का लगा दिया. इसके बाद दूसरी गेंद पर एक रन आया. अगली गेंद पर राणा ने शाहबाज अहमद को लॉन्ग ऑन पर लपकवाया.

यहां से अब उन्हें 3 गेंद में 6 रन बचाने थे. नए बल्लेबाज मार्को यानसन ने ओवर की चौथी गेंद पर सिंगल लेकर क्लासेन को स्ट्राइक दिया. तेज गति वाली गेंदों को आसानी से सीमा रेखा के बाहर भेज रहे क्लासेन को राणा ने अगली गेंद स्लोअर डाला. साउथ अफ्रीकी विध्वंसक बल्लेबाज क्लासेन बड़ा शॉट लगाने गए और चकमा खा गए. शॉर्ट थर्ड पर खड़े सुयश शर्मा ने पीछे की ओर भागते हुए अद्भुत कैच लपक लिया. इसके बाद केकेआर के खेमे ने थोड़ी राहत महसूस की. राणा ने आखिरी गेंद भी स्लोअर डाली, इस पर हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस छक्का लगाने के प्रयास में पूरी तरह से बीट हो गए. इस हाई स्कोरिंग मैच में राणा ने 4 ओवर में 33 रन देकर कुल 3 विकेट झटके. हैदराबाद के लिए क्लासेन ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 8 गगनचुंबी छक्के लगाए. हालांकि उनकी पारी बेकार चली गई.

रसेल ने लगाई केकेआर की नैया पार

पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के बाद केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने पावरप्ले में ही 3 विकेट गंवा दिए थे. रमनदीप सिंह (17 गेंद में 35) और फिल सॉल्ट (40 गेंद में 54) ने मिडिल ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को 100 के पार पहुंचाया. इसके बाद दोनों बल्लेबाज लगातार ओवरों में आउट हो गए. फिर क्रीज पर रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल का आगमन हुआ. दोनों ने हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हुए 5.2 ओवर में 95 रन लूट लिए. रिंकू 15 गेंद में 23 रन बनाकर आखिरी ओवर में आउट हुए, जबकि रसेल ने 25 गेंद में 3 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन ठोके. रसेल की पारी की बदौलत ही केकेआर की लड़खड़ाती पारी 208 के स्कोर तक पहुंच पाई. इस कैरेबियाई ऑलराउंडर ने गेंदबाजी में भी हाथ दिखाते हुए 2 अहम विकेट निकाले.


ये भी पढ़ें: सैम करन और लियम लिविंगस्टोन की पारियों की बदौलत पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया 


DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement