Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2025: मेगा ऑक्शन में अरबों रुपये होंगे खर्च, सभी फ्रेंचाइजियों ने BCCI से रखी ये मांग

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन में अरबों रुपये खर्च होने वाले हैं. क्योंकि आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से एक मांग रखी है.

Latest News
IPL 2025: मेगा ऑक्शन में अरबों रुपये होंगे खर्च, सभी फ्रेंचाइजियों ने BCCI से रखी ये मांग

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन.jpg

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग 2025 को शुरू होने में अभी काफी वक्त है, लेकिन इसकी चर्चा अभी से शुरू हो गई है. दरअसल, इस बार आईपीएल सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होना है, जो इसी साल दिसंबर में हो सकता है. आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले एक मांग रख दी है. इस नीलामी में दुनियाभर के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे और उनपर टीमें बोलियां लगाएगी. आइए जानते हैं कि फ्रेंचाइजियों ने बोर्ड से क्या मांग रखी है. 

सभी टीमों ने रखी बीसीसीआई से ये मांग

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रेंचाइजियों के मालिकों ने बीसीसीआई से संपर्क किया है और सैलरी कैप 20 प्रतिशत बढ़ाने की मांग की है. आईपीएल 2023 से 2024 तक सैलरी कैप में 5 प्रतिशत बढ़त हुई थी और 95 करोड़ से 100 करोड़ रुपये कर दिया गया था. ऐसे में अब टीमें 20 प्रतिशत सैलरी कैप बढ़ाने की मांग कर रही हैं. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि 10 प्रतिशत सैलरी कप बढ़ सकता है और साथ ही 20 प्रतिशत बढ़ने की भी पूरी संभावना है. अगर ऐसा होता है तो सभी 10 टीमों की सैलरी कैप मिलाकर 10 अरब रुपये से अधिक हो जाएगी. 

खिलाड़ियों को होगा फायदा

बीसीसीआई अगर फ्रेंचाइजियों की मांग पूरी कर देती है, तो इसमें सबसे ज्यादा खिलाड़ियों का ही फायदा होगा. अगर टीमों के पास अधिक पैसा होगा, तो वो अपने पसंदीदा क्रिकेर्टस पर दिल खोल कर पैसा लगा सकेंगे. आईपीएल 2024 में मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था, जो आईपीएल इतिहास के सबसे मंहगे खिलाड़ी भी बन गए हैं. लेकिन अब इनका ये रिकॉर्ड भी टूट सकता है. 

मेगा ऑक्शन को लेकर बोर्ड लेगी फैसला

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने सभी टीमों से कुछ मुद्दों को लेकर संपर्क किया है. इन मुद्दों में प्लेयर्स रिटेन करने के नियम भी शामिल है. इसके अलावा बीसीसीआई सभी टीमों से मिलकर आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन पर भी बातचीत करेगी और जल्द इसके शेड्यूल का ऐलान भी कर सकती है. हालांकि ऐसा मुमकिन है कि 2024 दिसंबर में ही आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन हो सकता है. वहीं टीमें भी ऑक्शन से पहले अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करेंगी. 


यह भी पढ़ें- इस वजह से Rohit Sharma ने खाई थी बारबाडोस की पिच की मिठ्ठी, कप्तान ने किया खुलासा


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement