Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Dravid: 8 साल बाद राहुल द्रविड़ की IPL में वापसी, इस टीम के बने हेड कोच

Rahul Dravid Rajasthan Royals: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ की आईपीएल में 8 साल बाद वापसी होने जा रही है. वह राजस्थान रॉयल्स के हेड बनाए गए हैं.

Latest News
Rahul Dravid: 8 साल बाद राहुल द्रविड़ की IPL में वापसी, इस टीम के बने हेड कोच

राहुल द्रविड़.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. 2025 सीजन से पहले उन्हें राजस्थान रॉयल्स का हेड कोच बनाया गया है. इस साल जून में द्रविड़ के मार्गदर्शन में ही टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप खिलाब जीता था. इसके बाद उनका कार्यकाल खत्म हो गया था. अब द्रविड़ की आईपीएल में 8 साल बाद वापसी होने जा रही है. वह आखिरी बार 2016 में आईपीएल से जुड़े हुए थे, जब उन्हें राजस्थान रॉयल्स के बैन होने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के हेड कोच की जिम्मेदारी मिली थी.


ये भी पढ़ें: इंग्लैंड ने इस दिग्गज को बनाया वनडे और टी20 टीम का नया हेड कोच 


राजस्थान के साथ लंबे समय से जुड़े रहे हैं द्रविड़

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, द्रविड़ ने हाल ही में राजस्थान रॉयल्स के साथ एक डील साइन की है. उन्होंने आगामी मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों को रिटेन करने को लेकर शुरुआती बातचीत भी की है. द्रविड़ का अंडर-19 जमाने से ही राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के साथ लंबा वर्किंग रिलेशनशिप रहा है. साथ-साथ वह राजस्थान रॉयल्स से भी लंबे समय से जुड़े रहे हैं. द्रविड़ आईपीएल 2012 और 2013 में टीम के कप्तान थे और 2014 और 2015 सीजन में टीम डायरेक्टर और मेंटर रहे. 

फिर साथ दिखेगी द्रविड़-राठौड़ की जोड़ी

राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौड़ की जोड़ी एक बार साथ आ सकती है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि राजस्थान रॉयल्स टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज विक्रम राठौड़ को द्रविड़ का असिस्टेंट कोच बना सकता है. भारत के पूर्व सेलेक्टर विक्रम राठौड़ 2019 में टीम इंडिया के बल्लेबाज कोच बनने से पहले NCA में द्रविड़ के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे.

द्रविड़ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की जिम्मेदारी संभालेंगे. वहीं कुमार संगाकारा जो 2021 से टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट हैं, वह फ्रेंचाइजी के साथ बने रहेंगे और अन्य लीगों में उनकी टीमों की देखभाल करेंगे. इनमें SA20 में पार्ल रॉयल्स और CPL में बारबाडोस रॉयल्स शामिल है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement