Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2025 से पहले इस टीम में हुई Zaheer Khan की एंट्री, आज होगी आधिकारिक घोषणा

IPL 2025: आईपीएल 2025 नीलामी से पहले पूर्व भारतीय दिग्गज गेंदबाज जहीर खान इस टीम के साथ जुड़ गए हैं. स्टार पेसर को टीम ने एक बड़ा जिम्मा सौंपा है.

Latest News
IPL 2025 से पहले इस टीम में हुई Zaheer Khan की एंट्री, आज होगी आधिकारिक घोषणा

जहीर खान, आईपीएल 2025

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन के लिए इसी साल के अंत में मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. लेकिन इससे पहले सभी टीमें अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव कर रही है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज जहीर खान की भी आईपीएल 2025 में एंट्री हो गई है. जहीर करीब दो साल बाद आईपीएल में नजर आएंगे. हालांकि जहीर को लेकर अभी कोई आधिकारी ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन ये तय है कि वो आईपीएल 2025 में बतौर मेंटर नजर आने वाले हैं. आइए जानते हैं कि जहीर खान किस टीम के साथ आईपीएल 2025 में नजर आएंगे.

इस टीम के साथ नजर आएंगे जहीर

पीटीआई के अनुसार, आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले जहीर खान को लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी टीम में शामिल किया है. हालांकि फ्रेंचाइजी ने अभी तक इसकी आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. लेकिन रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है कि जहीर खान बतौर मेंटर एलएसजी के साथ जुड़ेंगे, जिसके लिए फ्रेंचाइजी आज यानी बुधवार 28 अगस्त को आधिकारिक ऐलान करेगी. हालांकि जहीर खान करीब 2 साल बाद आईपीएल में वापसी करने वाले हैं. 

मुंबई इंडियंस के लिए निभा चुके हैं ये जिम्मेदारी

आपको बता दें कि जहीर खान इससे पहले मुंबई इंडियंस के क्रिकेट ऑफ डायरेक्टर थे और उसके बाद वो ग्लोबल डेवलपमेंट हेड बन गए थे. जहीर खान आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के साथ साल 2018 से लेकर 2022 तक जुड़े थे. उसके बाद जहीर ने 2 साल का ब्रेक लिया था. लेकिन अब एक बार फिर वो वापसी के लिए बिल्कुल तैयार हैं और जल्द ही वो लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ नजर आएंगे. लखनऊ के लिए गौतम गंभीर मेंटर की भुमिका निभा रहे थे. लेकिन पिछले सीजन वो कोलकाता नाइट राइडर्स में शिफ्ट हो गए थे. वहीं अब गंभीर भारतीय टीम के हेड कोच हैं. 

आईपीएल में इन टीमों के लिए खेल चुके हैं जहीर

जहीर खान ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स (दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए खेल चुके हैं. जहीर ने आईपीएल में कुल 10 सीजन बतौर खिलाड़ी खेला है. आईपीएल में जहीर ने 100 मैचों में 7.58 की इकॉनमी से 102 विकेट झटके हैं. इसके अलावा जहीर दिल्ली की टीम के लिए बतौर कप्तान भी खेल चुके हैं. 


यह भी पढ़ें- 'खेल-राजनीति दोनों कर लेंगे...', Vinesh Phogat का बड़ा बयान, क्या कांग्रेस में होंगी शामिल?


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement