Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IRE vs SA T20I: एक बार फिर 'चोकर' साबित हुई साउथ अफ्रीका, आयरलैंड ने किया खेला

IRE vs SA T20I: आयरलैंड ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. उन्होंने पहली बार साउथ अफ्रीका को हरा दिया है.

Latest News
IRE vs SA T20I:  एक बार फिर 'चोकर' साबित हुई साउथ अफ्रीका, आयरलैंड ने किया खेला

Ireland vs south Africa T20I

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी. इस सीरीज के दूसरे मैच में आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को बुरी तरह रौंद दिया है. एक बार फिर साउथ अफ्रीका की टीम चोकर साबित हुई है. क्योंकि इससे पहले टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इतना ही नहीं अफ्रीकी टीम आईसीसी टूर्नामेंट में भी छोटी टीमों के खिलाफ हार चुकी हैं. वहीं आयरलैंड ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पहली बार अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल की है. टीम के लिए ये मैच ऐतिहासिक रहा है. 

इस सीरीज का पहला मैच साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से अपने नाम किया था. लेकिन आयरलैंड ने दूसरे मैच में जबरदस्त वापसी की और 10 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस तरह टीम ने दो मैचों की सीरीज को 1-1 से ड्रॉ करवा लिया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब आयरलैंड ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में साउथ अफ्रीका को हराया है. ये मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया था. 

लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी साउथ अफ्रीका

आयरलैंड ने पहले खेलत हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 195 रनों का स्कोर खड़ा किया था. टीम के लिए स्टार ओपनर रॉस अडायर ने 5 चौके और 9 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए हैं. इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 185 रन ही बना सकी. टीम के लिए रीजा हेंड्रिक्स और मैथ्यू ब्रीत्जके ने सबसे बड़ी पारी 51-51 रनों की खेली. हालांकि उसके बाद भी टीम 196 रनों के टारगेट को हासिल नहीं कर सकी और टीम को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. 

बता दें कि आयरलैंड की ओर से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली है. टीम के लिए मार्क अडायर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. वहीं ग्राहम ह्यूम ने 3 विकेट लिए. जबकि मैथ्यू हम्फ्रीस और बेंजामिन व्हाइट के खाते में 1-1 विकेट आया.


यह भी पढ़ें- IPL 2025: RCB सिर्फ Virat Kohli को... पूर्व भारतीय दिग्गज ने अपने दावे से चौंकाया  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement