Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहा था ये स्टार क्रिकेटर, पत्नी ने अंगदान कर बचाई जान

Simi Singh Liver Transplant: आयरलैंड के ऑलराउंडर सिमी सिंह का लीवर फेल हो गया था. वह काफी समय से जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे थे. सिमी सिंह की पत्नी अगमदीप ने लीवर डोनेट कर उनकी जान बचाई है.

Latest News
जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहा था ये स्टार क्रिकेटर, पत्नी ने अंगदान कर बचाई जान

सिमी सिंह.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आयरलैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर सिमरनजीत सिंह उर्फ सिमी सिंह की लीवर ट्रांसप्लांट की सफल सर्जरी हो गई है. भारत की अंडर-14 और अंडर-17 टीमों के लिए खेल चुके सिमी सिंह काफी समय से बिमार चल रहे थे. हाल ही में पता चला था कि वह एक्यूट लिवर फेलियर से जूझ रहे हैं. ऐसे में सिमी सिंह की पत्नी ने जीवनदायिनी बनकर उनकी जान बचा ली है. सिमी सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी दी है.


ये भी पढ़ें: पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाले नवदीप से कैप पहनने के लिए जमीन पर बैठे पीएम मोदी, देखें वायरल Video


5-6 महीने पहले सिमी सिंह की आयरलैंड में तबीयत बिगड़ने लगी थी. तमाम तरह के टेस्ट के बावजूद वह ठीक नहीं हो पा रहे थे. इसलिए उन्होंने इलाज के लिए भारत आने का फैसला किया. यहां पता चला कि उनका लिवर फेल हो गया है. सिमी सिंह गुरुग्राम के एक हॉस्पिटल में भर्ती थे और लिवर ट्रांसप्लांट का इंतजार कर रहे थे. अब डबलिन में वर्किंग उनकी पत्नी अगमदीप ने अपने लिवर का एक हिस्सा डोनेट कर उन्हें एक नई जिंदगी दी है.

सिमी सिंह ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, 'हाय दोस्तों. बस एक अपडेट है कि मैंने लीवर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई है. यह 12 घंटे लंबी सर्जरी थी और अब मैं रिकवरी फेज में हूं. यह एक ऐसा मामला था जिसमें गलत एंटीबायोटिक्स और स्टेरॉयड दिए गए थे, जिसके कारण लीवर फेल हो गया. मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मेरी पत्नी ने आखिरकार डोनर बनकर मेरी मदद की. मैं सभी को उनके संदेश और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.'

पंजाब में हुआ था जन्म

सिमी सिंह का जन्म पंजाब के मोहाली में हुआ था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए एज ग्रुप क्रिकेट भी खेला. इसके बाद होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर वह आयरलैंड चले गए. सिमी सिंह ने वहां क्लब क्रिकेट खेलना शुरू किया और आगे चलकर आयरलैंड की टीम में जगह बना ली. 37 साल के सिमी सिंह ने आयरिश टीम के लिए अब तक 35 वनडे और 53 टी20 मुकाबले खेले हैं. वनडे में उन्होंने 39 विकेट और टी20 में 44 विकेट चटकाए हैं. सिमी सिंह ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान खेला था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement