Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

James Anderson Retirement: जेम्स एंडरसन ने किया संन्यास का ऐलान, लॉर्ड्स में खेलेंगे आखिरी टेस्ट

James Anderson Retirement: जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. वह जुलाई में अपने करियर का आखिरी टेस्ट खेलेंगे.

Latest News
James Anderson Retirement: जेम्स एंडरसन ने किया संन्यास का ऐलान, लॉर्ड्स में खेलेंगे आखिरी टेस्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. एंडरसन ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि इंग्लिश समर का पहला टेस्ट उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा. 41 साल के एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 187 मैच में 700 विकेट ले चुके हैं. वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने इस साल की शुरुआत में भारत दौरे पर धर्मशाला टेस्ट में अपने 700 विकेट पूरे किए थे.


ये भी पढ़ें: BCCI ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगाया एक मैच का बैन 


लॉर्ड्स में खेलेंगे आखिरी टेस्ट

एंडरसन ने साल 2003 में लॉर्ड्स में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. अब वह इसी मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 10-14 जुलाई के बीच होने वाला मैच एंडरसन का फेयरवेल टेस्ट होगा. एंडरसन ने यह फैसला इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कोच ब्रैंडन मैकुलम के साथ बातचीत के बाद लिया है. मैकुलम हाल ही में एंडरसन से मिलने के लिए इंग्लैंड गए थे. उन्होंने एंडरसन से कहा कि अब हम भविष्य की ओर देख रहे हैं और अगले एशेज की टीम तैयार करना चाहते हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by James Anderson (@jimmya9)

टेस्ट में तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं एंडरसन

30 जुलाई को 42 साल के होने जा रहे एंडरसन दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले प्लेयर के रूप में रिटायर होंगे. एंडरसन का फेयरवेल मैच उनके करियर का 188वां टेस्ट होगा. सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने के मामले में उनसे आगे सिर्फ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ही हैं. सचिन के नाम 200 टेस्ट मैच हैं. एंडरसन टेस्ट इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं. अगर वह अपने आखिरी टेस्ट में 8 विकेट चटका देते हैं, तो शेन वॉर्न के साथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे.   

टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज:

  • मुथैया मुरलीधरन - 133 मैच में 800 विकेट
  • शेन वॉर्न - 145 टेस्ट में 708 विकेट
  • जेम्स एंडरसन - 187* टेस्ट में 700* विकेट
  • अनिल कुंबले - 132 टेस्ट में 619 विकेट
  • स्टुअर्ट ब्रॉड - 167 टेस्ट में 604 विकेट

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement