Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

James Anderson Retirement: इतिहास रच विदा हुए जेम्स एंडरसन, धुआंधार रिकॉर्ड के सामने नतमस्तक दुनिया 

James Anderson Retirement: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को लॉर्ड्स टेस्ट मैच में पारी और 114 रनों से हराया. इस जीत के साथ जेम्स एंडरसन के शानदार क्रिकेट करियर का भी पटाक्षेप हो गया. 

Latest News
James Anderson Retirement: इतिहास रच विदा हुए जेम्स एंडरसन, धुआंधार रिकॉर्ड के सामने नतमस्तक दुनिया 

जेम्स एंडरसन का शानदार करियर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने आखिरकार 41 साल की उम्र में अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया है. लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने बड़ी जीत दर्ज की है. इस शानदार जीत के साथ ही टेस्ट क्रिकेट के मौजूदा दौर के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक जेम्स एंडरसन के करियर की स्क्रिप्ट भी पूरी हो गई. 704 टेस्ट विकेट के साथ उन्होंने अपने करियर का समापन किया है और इस ऐतिहासिक मौके पर लॉर्ड्स के कोने-कोने से जिमी...जिमी की आवाज लगातार आती रही थी. 

गार्ड ऑफ ऑनर के साथ विदा हुई मैदान से 
वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में जेम्स एंडरसन ने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में तीन विकेट लिए थे. 21 साल लंबे टेस्ट करियर में एंडरसन ने इंग्लैंड के कई कप्तानों के नेतृत्व में खेला, लेकिन खेल के लिए उनकी गंभीरता और विकेटों की भूख कभी कम नहीं हुई.


यह भी पढ़ें: Paris Olympics में लगाया गया दुनिया के सबसे ऊंचे टावर का लोहा


21 साल के इस करियर में उन्होंने अपने नाम कई बड़ी सफलताएं भी दर्ज की हैं. अपने करियर में उन्होंने 188 टेस्ट मैच खेले और 704 विकेट लेने में कामयाब रहे. वह उन चुनिंदा गेंदबाजों में हैं जिनके नाम 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है.

करियर में बनाए कई धांसू रिकॉर्ड
जेम्स एंडरसन ने करियर में 32 बार एक टेस्ट क्रिकेट में 5 से ज्यादा और 3 बार 10 विकेट लेने का भी रिकॉर्ड अपने नाम किया है. टेस्ट क्रिकेट में 500 से ज्यादा विकेट लेने वाले वह इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर हैं. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने टेलएंडर बल्लेबाज के तौर पर कई बार अपनी टीम के लिए उपयोगी पारी भी खेली है. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने एक बार अर्धशतक लगाया है. 


यह भी पढ़ें: Rahul Dravid ने बोनस के पैसे लेने से क्यों किया मना?


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement