Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bumrah Becomes No.1 Test Bowler: बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 बनने वाले बने पहले भारतीय तेज गेंदबाज

ICC Players Ranking: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन कर तीन अंकों की छलांग लगाई है.

Latest News
Bumrah Becomes No.1 Test Bowler: बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 बनने वाले बने पहले भा�रतीय तेज गेंदबाज

Jasprit Bumrah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद जसप्रीत बुमराह बुधवार को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए. विशाखापत्तनम में इस 30 साल के गेंदबाज ने नौ विकेट लेकर पैट कमिंस, कागिसो रबाडा और रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ दिया. वह टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले देश के चौथे खिलाड़ी है. इससे पहले बिशन सिंह बेदी, अश्विन और रविंद्र जडेजा रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने में सफल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: क्या Rishabh Pant नहीं करेंगे दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी? रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

बुमराह ने इस रैंकिंग में अश्विन की जगह ली जो पिछले 11 महीने से इस सूची में शीर्ष पर थे. टेस्ट मैच में 499 विकेट लेने वाले अश्विन तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं. बुमराह के नाम 881 रेटिंग अंक है. वह सबसे ज्यादा रेटिंग अंक हासिल करने के मामले में अश्विन (904) और जडेजा (899) के बाद चौथे स्थान पर है. अश्विन और जडेजा ने मार्च 2017 में संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान हासिल किया था.

जायसवाल ने लगाई 37 अंकों की छलांग

बल्लेबाजों की सूची में विशाखापट्टनम में दोहरा शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 37 पायदान ऊपर चढ़कर 29वें स्थान पर पहुंच गए जबकि दूसरी पारी में शतक लगाने के बाद शुभमन गिल 14 पायदान ऊपर चढ़कर करियर के सर्वश्रेष्ठ 38वें स्थान पर पहुंच गए. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली विशाखापट्टनम टेस्ट के बाद आठ स्थान ऊपर चढ़कर 22वें पायदान पर आ गये है. उन्होंने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में  76 और 73 रन की पारी खेली थी.

हार्टले को भी हुई रैंकिंग में फायदा

इंग्लैंड के युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद 14 पायदान ऊपर 70वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि अपने शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों में 50 रन और पांच विकेट लेने वाले इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी बने टॉम हार्टले दोनों सूची में सुधार करने में सफल रहे. वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में 103 से 95वें स्थान जबकि गेंदबाजी में 63वें से 53वें स्थान पर आ गये. इस रैंकिंग में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेले गये मैच को भी शामिल किया गया है. मैच में आठ विकेट लेने वाले श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या तीन स्थान के सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर पहुंच गये है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement