Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KL Rahul ruled out of third Test: तीसरे टेस्ट से बाहर हुए KL Rahul, BCCI ने इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

IND vs ENG: राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है. केएल राहुल इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह कर्नाटक के बल्लेबाज को टीम में शामिल किया गया है.

Latest News
KL Rahul ruled out of third Test: तीसरे टेस्ट से बाहर हुए KL Rahul, BCCI ने इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट से केएल राहुल बाहर हो गए हैं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से खेला जाना है (IND vs ENG 3rd Test). इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को करारा झटका लगा है. केएल राहुल (KL Rahul) तीसरे टेस्ट से से बाहर हो गए हैं. उन्हें घुटने में तकलीफ है. इससे पहले जांघ की चोट के कारण वह विशाखापट्टनम टेस्ट में नहीं खेले थे. राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत के स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी थी.

इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

राहुल की जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया है. राहुल और पडिक्कल घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक से खेलते हैं. 23 साल के पडिक्कल इस समय चेन्नई में हैं. मंगलवार तक वह टीम से जुड़ जाएंगे. बाएं हाथ के क्लासिकल बल्लेबाज पडिक्कल की मौजाद फॉर्म जबरदस्त रही है. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में इस सीजन 6 पारियों में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए हैं. उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ हाल ही में 151 रनों की पारी खेली थी. इससे पहले पडिक्कल ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट मैच में 65, 21 और 105 रनों की पारियां खेली थीं.

भारत की मुश्किलें बढ़ीं

तीसरे टेस्ट से राहुल के बाहर होने से टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं. बल्लेबाजी क्रम अब पूरी तरह से अनुभवहीन हो गई है. विराट कोहली निजी कारणों से इस सीरीज से बाहर हैं. वहीं आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए श्रेयस अय्यर का भी चयन नहीं किया गया है. इसके अलावा राजकोट में रवींद्र जडेजा का भी खेलना तय नहीं है. उन्हें पहले टेस्ट के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी. जडेजा पूरी तरह से फिट हो गए हैं या नहीं? इस पर अभी कोई अपडेट नहीं आया है.

तीसरे टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार और आकाश दीप सिंह.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement